चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

उज्जैन महाकाल मंदिर के प्रसाद पैकेट का विवाद पहुंचा हाई कोर्ट, क्या है पूरा मामला

Mahakaleshwar Temple Prasad Packets Row: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर के लड्डू के प्रसाद पैकेट का विवाद हाई कोर्ट पहुंच गया। मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने मंदिर के प्रबंधक समिति को आदेश देते हुए मामले का समाधान करने को कहा है।
02:38 PM Apr 27, 2024 IST | Pooja Mishra
हाई कोर्ट पहुंचा प्रसाद पैकेट का विवाद
Advertisement

Mahakaleshwar Temple Prasad Packets Row: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं को दिए जाने वाले प्रसिद्ध प्रसाद लड्डू के पैकेट को लेकर हुआ विवाद अब हाई कोर्ट तक पहुंच गया है। इस मामले की सुनवाई करते हुए इंदौर हाई कोर्ट ने महाकालेश्वर प्रबंधक समिति को आदेश देते हुए 3 महीने के अंदर इस मामले का समाधान करने को कहा है। वहीं मंदिर के प्रबंधक समिति ने कोर्ट के आदेश को लेकर कहा कि वह याचिकाकर्ता के आवेदन पर जल्द ही काम शुरू करेंगे और निर्णय लेंगे।

Advertisement

 होता है सनातन धर्म का अपमान

बता दें कि महाकाल मंदिर के लड्डू प्रसाद के पैकेट पर भगवान की फोटो और ॐ छापा हुआ है। श्रद्धालु प्रसाद ग्रहण करने के बाद पैकेट को कचरे या डस्टबिन में फेंक देते हैं। इससे आस्था के साथ खिलवाड़ होता है। इसी उज्जैन के महाकाल मंदिर के लड्डू प्रसादी के पैकेट पर ओम्कारेश्वर और ॐ छापने को लेकर इंदौर हाईकोर्ट की डबल बेंच में 19 अप्रैल को याचिका दायर की गई थी। याचिकाकर्ता के वकील ने बताया कि महाकाल मंदिर के लड्डू प्रसाद के पैकेट पर भगवान की फोटो और ॐ छपे फोटो को भक्त इस्तेमाल के बाद कचरे में फेंक देते हैं। इससे सनातन धर्म का अपमान होता है।

यह भी पढ़ें: MP: भोजशाला में खुदाई में मिली खंडित प्रतिमा पर क्योंं मचा बवाल? दरगाह परिसर में पहुंची ASI टीम

Advertisement

महाकालेश्वर प्रबंधक समिति को हाई कोर्ट का आदेश 

वकील ने बताया कि उन्होंने इस बात को लेकर 2 बार महाकाल मंदिर समिति को आवेदन दिया था, लेकिन वहां इस आवेदन पर कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद 19 अप्रैल को इंदौर हाई कोर्ट में इसके खिलाफ याचिका दायर की गई। कोर्ट ने 24 अप्रैल को इस याचिका पर सुनवाई की। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने महाकालेश्वर प्रबंधक समिति को 3 महीने के अंदर इस मामले का समाधान करने का आदेश दिया है।

Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh

संबंधित खबरें

Advertisement
Advertisement