whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'जब अधर्म बढ़ता है तब अवतारी पुरुष जन्म लेते हैं', भगवान परशुराम की जन्‍मस्‍थली पहुंचे CM मोहन यादव

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: धार में भगवान परशुराम जी की जन्‍मस्‍थली जानापाव में मुख्यमंत्री मोहन यादव पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि जब-जब धरती पर अधर्म बढ़ता है, तब तब अवतारी पुरुष ने जन्म लिया और प्राणियों के कल्याण के लिए काम किया हैं।
07:40 PM May 10, 2024 IST | Pooja Mishra
 जब अधर्म बढ़ता है तब अवतारी पुरुष जन्म लेते हैं   भगवान परशुराम की जन्‍मस्‍थली पहुंचे cm मोहन यादव

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां पूरे जोर-शोर से प्रचार प्रसार कर रही हैं। सभी बड़ी पार्टियों के बड़े नेता इन दिनों चुनावी सभाओं को संबोधित करने में लगे हुए हैं। इसी सिलसिले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के धार लोकसभा क्षेत्र पहुंचे। यहां वह डॉ. अंबेडकर नगर में परशुराम जी की जन्‍मस्‍थली जानापाव गए, जहां उन्होंने भगवान परशुराम जी के दर्शन किए और उनकी पूजा की। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन करते हुए उन्हें देश में सांस्कृतिक अनुष्ठान का पर्व चलाने और धरोहरों को बचाने के लिए धन्यवाद किया।

सीएम मोहन यादव का संबोधन 

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि भारत की एक विशेषता है। जब-जब धरती पर अधर्म बढ़ता है, तब तब अवतारी पुरुष ने जन्म लिया और प्राणियों के कल्याण के लिए काम किया हैं। ऐसे ही मध्य प्रदेश के जानापाव की धरती पर भगवान परशुराम का जन्म हुआ था। इतना ही नहीं, भगवान श्रीकृष्ण को सुदर्शन चक्र भी परशुराम जी ने दिया था। वहीं उज्जैन के सांदीपनी आश्रम में भगवान श्रीकृष्ण ने शिक्षा प्राप्त की। उन्होंने आगे बताया कि परशुराम जी द्वारा दिया गया सुदर्शन चक्र बलराम जी से हिला ही नहीं था। वहीं श्रीकृष्ण ने योगबल के साथ सुदर्शन चक्र को धारण किया।

यह भी पढ़ें: मणिशंकर अय्यर और सैम पित्रोदा पर भड़के शिवराज, राजनीति का जोकर बता बोले- इंन्हे कोई गंभीरता से नहीं लेता

धार्मिक स्थलों को बनाया जाएगा तीर्थ

इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने कहा कि भाजपा की सरकार ने यह निर्णय लिया है। मध्यप्रदेश में जहां भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण की लीलाएं हुई हैं, उन सभी स्थलों को तीर्थ बनाया जाएगा। इसके अलावा महेश्वर से लेकर जानापाव तक सभी किसानों के लिए ड्रिप आइरिगेशन योजना बनाएंगी। इस क्षेत्र के किसानों की सुविधा के लिए हम लगातार विकास के कार्य करते रहेंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो