खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Mahakaleshwar Mandir Fire Incident: महाकाल मंदिर में होली पर हुए हादसे का सच आया सामने, आग में झुलस गए थे 14 लोग

Mahakaleshwar Mandir Fire Incident: उज्जैन के महाकाल मंदिर में हुए हादसे में 14 लोगों के झुलसने की पुष्टि हुई है। कलेक्टर ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात की। उन्होंने इस घटना के मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए हैं।
12:56 PM Mar 25, 2024 IST | Achyut Kumar
Advertisement

Mahakaleshwar Mandir Fire Incident: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के महाकालेश्वर मंदिर में सुबह आग लगने से 14 लोग झुलस गए। यह हादसा भस्म आरती के दौरान हुआ। मामले पर प्रधानमंत्री कार्यालय और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री मोहन यादव से फोन पर बातचीत की है। गंभीर रूप से झुलसे लोगों को इंदौर रेफर किया गया है।

Advertisement

'घायलों को एक-एक लाख रुपये का मुआवजा'

उज्जैन मंदिर में हुए हादसे पर कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मुख्यमंत्री ने झुलसने वाले लोगों को एक-एक लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। पूरे घटनाक्रम को लेकर राष्ट्रपति ने भी जानकारी ली है। विजयवर्गीय ने कहा कि मामले में पीएम हाउस से भी फोन आया था। गृह मंत्री अमित शाह ने भी फोन कर घटना पर चर्चा की है। फिलहाल, सभी घायलों की स्थिति ठीक है।

Advertisement

'महाकाल के साथ होली खेलना जारी रहेगा'

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि आज जैसी घटना दोबारा न हो, यह जांच के बाद सुनिश्चित किया जाएगा, लेकिन ऐसी घटनाओं के कारण महाकाल के साथ होली खेलना बंद नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि आगे से गुलाल को चिह्नित किया जाएगा।

आग में झुलसने वाले लोगों की हुई पहचान

आग में झुलसने वाले लोगों की पहचान हो गई है। इसमें पुजारी, 8 सेवक, एक पुजारी पुत्र, एक पुरोहित पुत्र, एक पुजारी प्रतिनिधि और एक-एक गर्भगृह निरीक्षक व सफाई कर्मचारी शामिल हैं। झुलसने वालों में से 9 लोगों को इंदौर रेफर किया गया है, जबकि एक सेवक को डिस्चार्ज कर दिया गया है। चार लोगों का सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

महाकालेश्वर मंदिर में आग से झुलसे लोगों की लिस्ट

सीएम मोहन यादव पहुंचे अस्पताल

सीएम मोहन यादव घायलों से मिलने अरविंदो अस्पताल पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि सभी को भगवान ने बचाया है, लेकिन यह घटना कैसे हुई और क्यों हुई? इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। सरकार घायलों के बेहतर इलाज की व्यवस्था करेगी।

उज्जैन हादसे की होगी मजिस्ट्रियल जांच

महाकालेश्वर मंदिर में सुबह हुई आगजनी में घायल पुजारी और अन्य लोगों को जिला अस्पताल उज्जैन में भर्ती कराया गया। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात की और अस्पताल प्रबंधन को समुचित उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर सिंह ने बताया कि सभी घायलों की स्थिति सामान्य हैं। घायलों को बेहतर उपचार मिले, यह सुनिश्चित किया जा रहा है। कलेक्टर ने बताया है कि स्थिति सामान्य हैं। मंदिर में पूर्व की तरह दर्शन भी सुचारू रूप से जारी हैं।

यह भी पढ़ें: उज्जैन के महाकाल मंदिर में कैसे लगी आग, जिसमें झुलसे 14 लोग; CM ने बताया ‘दुखद’

उज्जैन कलेक्टर ने 3 दिन में जांच रिपोर्ट देने के दिए निर्देश

कलेक्टर मंदिर में हुई आगजनी की घटना की मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए हैं। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मृणाल मीना और अपर कलेक्टर उज्जैन अनुकूल जैन द्वारा संपूर्ण घटना की जांच की जाएगी। कलेक्टर ने 3 दिन में जांच समिति को रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में मोहन यादव सरकार की बड़ी पहल, पशुपालकों को लेकर ले सकती है यह फैसला

Advertisement
Tags :
Baba Mahakal Mandir UjjainMadhya Pradesh NewsMP NewsUjjain News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement