खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने की मोहन सरकार के बजट की तारीफ, बोले- इससे प्रदेश का विकास तय

Union Minister Jyotiraditya Scindia Praised Mohan Govt Budget: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने अपना पहला पूर्ण बजट सदन में पेश कर दिया है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मोहन यादव की सरकार के बजट की तारीफ की है।
12:55 PM Jul 04, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Union Minister Jyotiraditya Scindia Praised Mohan Govt Budget: मध्य प्रदेश विधानसभा के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन मोहन यादव सरकार ने अपना पहला पूर्ण बजट सदन में पेश किया। इस बजट में सरकार ने महिलाओं से लेकर गरीब, युवा, किसान, बिजनेस मैन और आम आदमी तक के लिए काफी रखा है। खुद सीएम मोहन यादव ने बताया कि प्रदेश के सभी विभागों को विकास के काम के लिए पर्याप्त बजट दिया गया है। अब गुना के सांसद और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी मध्य प्रदेश सरकार के बजट की तारीफ की है।

Advertisement

प्रदेश के विकास और प्रगति का बजट

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार को ग्वालियर अंचल के दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए मध्य प्रदेश सरकार के बजट की काफी तारीफ की है। सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश का बजट एक जनहित, विकासशील और प्रगतिशील बजट है। जिसमें प्रदेश के सभी क्षेत्रों को प्राथमिकता दी गई है। उन्होंने आगे कहा कि मध्य प्रदेश के बजट में शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक के विकास के लिए प्रवधान है। बजट में शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक हर एक विभाग के बजट में बढ़ोतरी की गई है।

यह भी पढ़ें: जनजातीय लोगों का विकास तय! CM मोहन यादव का मास्टर प्लान, अधिकारियों को दिए निर्देश

Advertisement

100 गुना विकास है हमारा संकल्प

इसके साथ ही मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आगे कहा कि प्रदेश का 100 गुना विकास हमारा संकल्प है। सीएम मोहन यादव के नेतृत्व में यह संकल्प पूरा होने जा रहा है। यह बहुत अच्छा बजट है और प्रदेश का विकास इससे जरूर सुनिश्चित होगा। इसके साथ ही सिंधिया ने रोजगार को लेकर कहा कि औद्योगीकरण और नए निवेश के आधार पर प्रदेश के युवाओं को नौकरियां भी उपलब्ध हो पाएंगी। पूरे मध्य प्रदेश में एक नई क्रांति कृषि और औद्योगिक क्षेत्र में जरूर आएगी। पीएम मोदी की कैबिनेट में मध्य प्रदेश से उन्हें आर्थिक निवेश की जिम्मेदारी मिली है।

Advertisement
Tags :
Jyotiraditya ScindiaMP Budget 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement