Advertisement

MP के इन दो मंत्रियों को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा पत्र, शिवपुरी में पानी की समस्या को लेकर की ये मांग

Jyotiraditya Scindia Wrote Letter Two MP Minister: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री संपतिया उईके को पत्र लिखा है।

Jyotiraditya Scindia Wrote Letter Two MP Minister: मध्य प्रदेश के गुना से भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्य सरकार के दो मंत्रियों को लेटर लिखा है। केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने इस लेटर में राज्य सरकार के मंत्रियों से शिवपुरी में पानी की समस्या को हल करने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने इस मामले में की गई कार्रवाई से अवगत कराने के लिए भी कहा है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह पत्र जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री संपतिया उईके को लिखा है।

जल संसाधन मंत्री को पहला पत्र

शिवपुरी की जल समस्याओं को लेकर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट को दो पत्र लिखे। पहले पत्र में सिंधिया ने चंदापाठा तालाब को माधव लेक और माधव लेक से भगोरा तालाब जोड़ने वाले कनेक्टिंग चैनल पर खास जोर दिया है। उन्होंने इस कनेक्टिंग चैनल की जल्द मरम्मत कराने की मांग की है। वहीं, दूसरे पत्र में केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने शिवपुरी में बढ़ती पानी की कमी की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने मड़ीखेड़ा इंटेक वेल में शहर के लिए आरक्षित पानी की भी बात की है।

यह भी पढ़ें: MP: इछावर पहुंचे केन्द्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, लाडली बहनों के लिए गाया ‘एक हजारों में मेरी बहना है….’

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री को दूसरा पत्र

इस पत्र में केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने शहर के लिए आरक्षित पानी 14 MCM से बढ़ाकर 21.53 MCM करने की मांग की है। इससे शहर के लोगों की भविष्य में पानी की जरूरतें पूरी होती रहेंगी। वहीं केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने राज्य के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री संपतिया उइके को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने जल निगम को मड़ीखेड़ा से शहर के 20 एमएलडी पानी की अतिरिक्त मांग की है।

Open in App
Tags :