whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'मैं विश्वास दिलाता हूं... भारत में बनने रोड का इंफ्रास्ट्रक्चर अमेरिका से अच्छा होगा', मध्य प्रदेश में बोले नितिन गडकरी

Union Minister Nitin Gadkari in Madhya Pradesh: सेमिनार को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि देश में आने वाले समय बनने वाले रोड का इंफ्रास्ट्रक्चर अमेरिका से भी ज्यादा अच्छा होगा...मैं आपको विश्वास दिलाता हूं।
03:17 PM Oct 19, 2024 IST | Pooja Mishra
 मैं विश्वास दिलाता हूं    भारत में बनने रोड का इंफ्रास्ट्रक्चर अमेरिका से अच्छा होगा   मध्य प्रदेश में बोले नितिन गडकरी

Union Minister Nitin Gadkari in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश सरकार द्वारा भोपाल में 'सड़क और पुल निर्माण के क्षेत्र में उभरती नवीनतम प्रवृत्तियों और तकनीकों' पर दो दिवसीय सेमिनार आयोजन किया गया हैं। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार को रविंद्र भवन में इस सेमिनार का शुभारंभ किया। सेमिनार को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि देश में आने वाले समय बनने वाले रोड का इंफ्रास्ट्रक्चर अमेरिका से भी ज्यादा अच्छा होगा...मैं आपको विश्वास दिलाता हूं।

Advertisement

अमेरिका से अच्छा होगा भारत का रोड

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आप सभी भारत में इंफ्रास्ट्रक्चर का महत्व जानते हैं। किसी भी देश के विकास में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका इंफ्रास्ट्रक्चर की होती है। इंफ्रास्ट्रक्चर से ही उद्योग बढ़ेगा और उद्योग से रोजगार बढ़ेगा। वहीं रोजगार से देश का विकास होगा। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि देश में आने वाले समय बनने वाले रोड का इंफ्रास्ट्रक्चर अमेरिका से भी ज्यादा अच्छा होगा।

Advertisement

सड़क खराब पर बोले केंद्रीय मंत्री

सड़क खराब को लेकर तंज कसते हुए केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि हर साल सड़क बनती है... हर साल उसी सड़क पर गड्ढे आ जाते हैं। इससे निपटने के लिए अब नई तकनीक लागू करने जा रहा हूं। इसके बाद सड़क पर गड्ढे नहीं होगें। उन्होंने आगे कहा कि भोपाल में बहुत सारे तालाब हैं। मैंने पूर्व सीएम शिवराज से कहा था कि बड़ा तालाब पर एक ब्रिज बनवाओ, फिर कहा की अंडरवाटर बनाया जा सकता है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: माईनिंग कॉन्क्लेव में मध्य प्रदेश को मिला 20 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव, जानिए क्या बोले CM मोहन यादव

भ्रष्टाचार पर क्या बोले नितिन गडकरी

भ्रष्टाचार को लेकर बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि कई लोगों की सोच है साहब को मैनेज कर लेंगे। अगर साहब को मैनेज कर भी लिया और फिर 2 साल बाद सड़क खत्म हो गई। ऐसा नहीं चलेगा, क्वालिटी के साथ कंप्रोमाइज नहीं होगा। यहां भ्रष्टाचार के खिलाफ तत्काल कार्रवाई कार्रवाई होगी। रोड इंजीनियरिंग में गड़बड़ी के कारण भी सड़क दुर्घटनाएं होती है। उन्होंने कहा कि इस गड़बड़ी के कारण वह भी सड़क दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। इसे बहुत गंभीरता से लिया जाना चाहिए। आपको तुरंत रोड इंजीनियरिंग पर चिंता करनी चाहिए। जितने लोग युद्ध में नहीं मरे कोरोना में नहीं मरे वह सड़क दुर्घटना में मर जाते हैं यह आंकड़ा बहुत बड़ा है। कभी कोई आदमी पूर्ण नहीं होता जो गलतियां हैं उन्हें स्वीकार कीजिए और आगे भी बढ़िएं। परफेक्शन की ओर बढ़ना होगा, आप पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है इसे समझिए।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो