Advertisement

MP: इछावर पहुंचे केन्द्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, लाडली बहनों के लिए गाया 'एक हजारों में मेरी बहना है....'

Union Minister Shivraj Singh Chauhan: केन्द्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को इछावर पहुंचे। यहां उन्होंने क्षेत्र की सभी लाडली बहनों से मुलाकात की और उनके लिए 'एक हजारों में मेरी बहना है...' गाना गाया।

Union Minister Shivraj Singh Chauhan: केन्द्रीय कृषि मंत्री और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान रविवार को इछावर पहुंचे। यहां उन्होंने क्षेत्र की सभी लाडली बहनों से मुलाकात की। इस दौरान बहनों ने भी भैया शिवराज को तिलक लगाकर आरती उतारी और उनकी कलाई पर रक्षासूत्र बांधा। वहीं इस दौरान शिवराज सिंह चौहान भावुक हो गए, उन्होंने बहनों के सिर पर हाथ रखकर सभी के लिए 'फूलों का तारों का सबका कहना है, एक हजारों में मेरी बहना है...' गाना गाया। इसके अलावा शिवराज सिंह चौहान लाडली बहना योजना को लेकर भी एक बड़ा संकेत दिया है।

लाडली बहना योजना की राशि बढ़ाने के संकेत

बता दें कि कुछ दिनों पहले शिवराज सिंह सीहोर गए थे। यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान शिवराज ने लाडली बहना योजना की राशि बढ़ाने के संकेत दिए। शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि इस योजना की राशि समय-समय पर बढ़ाई जाएगी। आने वाले समय में योजना की राशि 3000 रुपये तक बढ़ाई जाएगी। शिवराज सिंह ने आगे कहा कि लाडली बहनों को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। उन्होंने आगे कहा कि पहले इस योजना के तहत 1000 रुपये मिल रहे थे। फिर 1250 रुपये हुए, अब इसके बाद ऐसे ही आगे भी इस योजना की राशि बढ़ाई जाएगी, जो बढ़ते हुए 3000 रुपये तक भी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: UNICEF ने की CM मोहन यादव के काम की सराहना, इस योजना को बताया अनूठी पहल

लाडली बहनों के बीच शिवराज

बात दें कि शिवराज सिंह भले ही अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं हैं, लेकिन वह प्रदेश की लाडली बहनों के बीच अपनी इस योजना को लेकर हमेशा याद किए जाते हैं। शिवराज सिंह ने इस योजना की शुरुआत में 1000 रुपये हर महीने से की थी। इसके बाद योजना की राशि को बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया गया।

Open in App
Tags :