whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Vidisha Lok sabha Election Result 2024 LIVE: शिवराज सिंह चौहान की बड़ी जीत, 11 लाख से अधिक वोट पाकर सांसद बने 'मामा'

MP Vidisha Lok Sabha Seat Vote Counting: मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाइल विदिशा सीट पर वोटों की गिनती पूरी हो गई है। यहां पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने 8,21,408  के बंपर वोट मार्जिन के साथ जीत दर्ज की है।
04:48 AM Jun 04, 2024 IST | Pooja Mishra
vidisha lok sabha election result 2024 live  शिवराज सिंह चौहान की बड़ी जीत  11 लाख से अधिक वोट पाकर सांसद बने  मामा

Vidisha Lok sabha Chunav Result 2024 LIVE: देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Lok Sabha Election Result LIVE) की 29 लोकसभा सीटों पर भी मतगणना हो रही है। लेकिन प्रदेश की विदिशा लोकसभा सीट पर वोटों की गिनती पूरी हो गई है। इस सीट पर भाजपा के शिवराज सिंह चौहान ने 8,21,408 के बंपर वोट मार्जिन के साथ जीत दर्ज की है। शिवराज सिंह चौहान को कुल 1116460 वोट मिले हैं।

प्रदेश की महत्वपूर्ण सीटों की सूची में शामिल विदिशा सीट (Vidisha Lok sabha Election Result 2024 LIVE) के भाजपा से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  (Shivraj Singh Chauhan), बसपा के किशन लाल लड़िया और कांग्रेस के प्रतापभानु शर्मा के बीच कमाल का त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला था।

यहां देखें: कश्मीर से कन्याकुमारी तक सभी 543 सीटों की पल-पल की अपडेट

विदिशा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला

विदिशा लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में 7 मई को मतदान हुआ था। इस सीट पर 69.20 प्रतिशत वोटिंग हुई थी, जो कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव के मुकाबले कम है। इस सीट के लिए भाजपा ने अपने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मैदान में उतारा है। शिवराज सिंह चौहान काफी लंबे समय बाद इस सीट पर भाजपा की ओर से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं कांग्रेस ने शिवराज सिंह चौहान को टक्कर देने के लिए प्रताप भानू शर्मा पर दाव खेला है। वहीं बसपा के किशन लाल लड़िया ने इस सीट की चुनावी लड़ाई को त्रिकोणीय मुकाबले का रूप दिया है। इस सीट पर काफी लंबे समय से भाजपा का कब्जा है।

ये भी पढ़ें: UP-Bihar से केरल-बंगाल तक, Live देखिए लोकसभा रिजल्ट की कवरेज

विदिशा क्षेत्र के मतदाता 

विदिशा लोकसभा सीट में अंतर्गत 8 विधानसभा आती हैं, इनमें इच्छावर, बासौदा, सांची, सिलवानी, विदिशा, खाटेगांव, भोजपुर और बुधनी शामिल हैं। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर बीजेपी ने रमाकांत भार्गव को उतारा था, वहीं कांग्रेस की टिकट पर शैलेंद्र पटेल ने लड़ा था। रमाकांत भार्गव ने 5 लाख वोटों के भारी भरकम अंतर से शैलेंद्र पटेल हरा दिया था। विदिशा संसदीय क्षेत्र में करीब 17,41,604 मतदाता हैं, जिसमें 9,19,583 पुरुष वोटर्स और 8,21,976 महिला वोटर्स शामिल है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो