whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

82 हजार सैलरी, 4 लग्जरी कारें और 90 करोड़ की बेनामी संपत्ति, कौन है एमपी का ये धनकुबेर?

Who is Ramesh Hingorani: जूनियर ऑडिटर रमेश हिंगोरानी के पास अकूत संपत्ति का खुलासा हुआ है। बुधवार को लोकायुक्त ने उसके कई ठिकानों पर छापा मारा।
09:37 PM Oct 16, 2024 IST | Pushpendra Sharma
82 हजार सैलरी  4 लग्जरी कारें और 90 करोड़ की बेनामी संपत्ति  कौन है एमपी का ये धनकुबेर
Ramesh Hingorani Bhopal

Who is Ramesh Hingorani: मध्य प्रदेश के भोपाल में एक शख्स के यहां लोकायुक्त ने छापा मारा तो होश उड़ गए। इस धनकुबेर के पास करोड़ों की संपत्ति मिली है। जानकारी के अनुसार, रमेश हिंगोरानी नाम के व्यक्ति के ठिकाने पर बुधवार को लोकायुक्त की कार्रवाई की गई। जिसमें करोड़ों के बेनामी संपत्ति के दस्तावेज मिले। लोकायुक्त की इस कार्रवाई में करीब 90 करोड़ की बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ है।

Advertisement

सोना-चांदी, अकूत संपत्ति 

रमेश हिंगोरानी के घर से 1 किलो के करीब सोना, दो हीरों के नेकलेस, 4 लग्जरी कारें, 5 दोपहिया महंगे वाहन और
बड़ी मात्रा में इंडियन के अलावा विदेश करेंसी बरामद हुई हैं। इसके साथ ही तीनों स्कूलों और 10 दुकानों के दस्तावेज भी मिले। हिंगोरानी के शहर के सबसे बड़े मार्केट बैरागढ़ में 6 दुकानें हैं। इसके अलावा शहर के अलग-अलग इलाकों में 4 दुकानें हैं। हिंगोरानी के पास मैरिज गार्डन के दस्तावेज भी मिले। उस पर सरकारी जमीन पर कब्जा का भी आरोप है।

ये भी पढ़ें: ‘कृषि विद्यार्थी किसानों की खेती से जुड़ी समस्याओं का समाधान करें’, दीक्षांत समारोह में बोले MP राज्यपाल पटेल

Advertisement

कौन है रमेश हिंगोरानी? 

रमेश हिंगोरानी मुख्यमंत्री मेधावी योजना कार्यालय में पदस्थ है। खास बात यह है कि उसकी सैलरी 82 हजार महीना है। हिंगोरानी ने ये संपत्ति कैसे अर्जित की। इसे लेकर पूछताछ चल रही है। बताया जा रहा है कि उसके परिवार के 10 से ज्यादा बैंक खाते भी मिले हैं। साथ ही बैंक लॉकर के दस्तावेज भी पाए गए हैं।

Advertisement

बेशकीमती जमीन के दस्तावेज मिले 

रमेश हिंगोरानी को नौकरी करते हुए 32 साल हुए हैं। जांच में ये पता लगाया जा रहा है कि उसने ये संपत्ति तीन दशक की नौकरी करते हुए कैसे अर्जित की। हिंगोरानी ने कई संपत्ति अपने बेटे और बहू के अलावा रिश्तेदारों के नाम पर भी खरीदीं। बताया जा रहा है कि रियल एस्टेट का कारोबार में उसने करोड़ों रुपये का इंवेस्टमेंट कर रखा है। उसके पास भोपाल और इंदौर हवाई अड्डे के पास बेशकीमती जमीन भी मिली। जिसकी कीमत करोड़ों में है। बता दें कि रमेश हिंगोरानी के 6 ठिकानों पर लोकायुक्त ने छापे मारे। जिसमें बेटे का घर भी शामिल रहा।

ये भी पढ़ें-  नायब सिंह सैनी बने हरियाणा के मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश CM मोहन यादव ने ट्वीट कर दी बधाई

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो