whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

तीसरी मंजिल से कूदे महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर, धनगर समाज को ST आरक्षण का विरोध, मचा बवाल

Maharashtra News: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के ऐलान से पहले धनगर समाज को एसटी का दर्जा दिए का मामला गर्मा गया है। डिप्टी स्पीकर नरहरि झिरवल शुक्रवार को तीसरी मंजिल से कूद गए। गनीमत रही कि वह जाली में अटक गए। उनके बाद कई अन्य आदिवासी विधायक भी जाली पर उतर गए।
12:51 PM Oct 04, 2024 IST | Nandlal Sharma
तीसरी मंजिल से कूदे महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर  धनगर समाज को st आरक्षण का विरोध  मचा बवाल
डिप्टी स्पीकर नरहरि झिरवल ने कहा कि वे धनगर समाज को एसटी आरक्षण दिए जाने के खिलाफ हैं।

Maharashtra News: महाराष्ट्र में धनगर समाज को एसटी का दर्जा दिए जाने के खिलाफ उपमुख्यमंत्री अजीत पवार गुट के विधायक और डिप्टी स्पीकर नरहरी झिरवल तीसरी मंजिल से कूद गए हैं। हालांकि तीसरी मंजिल से नीचे नहीं गिरे बल्कि जाली पर अटक गए। शुरुआती जानकारी के मुताबिक झिरवल धनगर समाज को एसटी का कोटा दिए जाने के विरोध में हैं। जानकारी के मुताबिक झिरवाल के बाद कुछ और आदिवासी विधायक भी जाली पर कूद गए।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः हरियाणा से राहुल गांधी के सीधे महाराष्ट्र पहुंचने के मायने क्या? सांगली, कोल्हापुर… 70 सीटों का खेल!

Advertisement

झिरवल और एसटी विधायकों का कहना है कि एसटी कोटे से धनगर समाज को आरक्षण नहीं दिया जाए। नरहरी झिरवल अजीत पवार की पार्टी के विधायक हैं और एनसीपी अजीत इस समय बीजेपी की अगुवाई वाले महायुति गठबंधन का हिस्सा है।

बता दें कि महाराष्ट्र में धनगर समाज लंबे समय से एसटी का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहा है। हाल ही में धनगर समाज ने रास्ता रोको आंदोलन किया था। पिछले पंद्रह दिनों से समाज के 6 नेता अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं। इसके साथ ही धनगर समाज की मांग है कि राज्य सरकार धनगर और धनगड़ में अंतर को समाप्त करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करे।

Advertisement


ये भी पढ़ेंः ‘हमारे हिस्से की 10 प्रतिशत सीटें माइनोरिटी को…’, अजित पवार के बयान के क्या है सियासी मायने

माना जा रहा है कि 8 अक्टूबर के बाद महाराष्ट्र में कभी भी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है। राज्य में आरक्षण के मुद्दे पर पिछले दो सालों से सियासत गर्म रही है। मराठा नेता मनोज जरांगे पाटिल लगातार मराठा समाज के लिए आरक्षण की मांग कर रहे हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो