खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या महाराष्ट्र में फिर से कुछ बड़ा होने वाला है? अजित पवार ने की सीनियर पवार की तारीफ

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में एक बार फिर कुछ नया होने वाला है। अजित पवार ने लगभग 1 साल बाद शरद पवार की तारीफ की। उन्होंने कहा कि शरद पवार ने पार्टी को खड़ा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
10:42 AM Jun 11, 2024 IST | Rakesh Choudhary
अजित पवार ने की शरद पवार की तारीफ
Advertisement

Maharashtra Politics: एनसीपी अध्यक्ष अजित पवार ने सोमवार को कहा कि शरद पवार ने पार्टी का खड़ा करने में बड़ी भूमिका निभाई है। एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 25 साल पहले सोनिया गांधी की राष्ट्रीयता को लेकर एनसीपी की स्थापना की थी। मैं उनको पार्टी का नेतृत्व करने और शक्तिशाली नेतृत्व के लिए उनका आभारी हूं। उन्होंने कहा कि वे एनडीए के साथ हैं लेकिन उनकी विचारधारा अलग है। ऐसे में अब कयास लगने शुरू हो गए हैं कि क्या अजित पवार एक बार फिर शरद पवार के खेमे में शामिल होना चाहते हैं। उनके बदले हुए रूख को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है।

Advertisement

अटकलों का बाजार इसलिए भी गर्म है क्योंकि जून 2023 के बाद पहली बार उन्होंने शरद पवार की तारीफ में कुछ कहा है। इससे पहले उन्होंने उनकी तरफदारी वाला कोई बयान नहीं दिया था। उनका बयान ऐसे समय में आया है जब केंद्रीय कैबिनेट में एनसीपी ने कोई पद नहीं लिया। एनसीपी चाहती थी कि उसे कैबिनेट मंत्री का पद मिले जबकि बीजेपी उसे हैसियत के हिसाब से राज्य मंत्री का पद दे रही थी। अजित पवार ने कहा कि प्रफुल्ल पटेल लंबे समय तक केंद्र में मंत्री रहे इसलिए राज्य मंत्री का पद स्वीकार नहीं किया गया।

हम इंतजार करेंगे-अजित 

पवार ने कहा कि हमने भाजपा को सूचित किया है फिलहाल हम इंतजार करेंगे। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त से पहले राज्यसभा में हमारी ताकत बढ़कर 1 से 3 हो जाएगी। बता दें कि भाजपा ने एकनाथ शिंद की अगुवाई वाली शिवसेना को भी 1 राज्य मंत्री का पद ऑफर किया था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। चुनाव में शिंदे के 7 सांसदों ने जीत दर्ज की थी। जबकि 4 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली अजीत पवार की पार्टी सिर्फ एक ही सीट जीत सकी।

Advertisement

हमारी विचारधारा नहीं बदली है

अजीत ने कहा कि हमने एनडीए से हाथ मिलाया है हमारी विचारधारा पूरी तरह उनसे अलग है। हमारी विचार धारा में कोई बदलाव नहीं आया है। हम ज्योतिबा फुले और डा. अंबेडकर के बताए रास्तों पर चलते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष की गलत बयानबाजी के कारण महाराष्ट्र में एनडीए बहुमत से दूर रह गया। बता दें कि शरद पवार एनसीपी के संस्थापक हैं। उन्होंने कांग्रेस से अलग होकर पार्टी की स्थापना की थी। जुलाई 2023 में नेतृत्व के बाद उपझे हालातों के बीच अजित पवार ने पार्टी तोड़ दी थी। इसके बाद वे शिंदे की अगुवाई वाली NDA सरकार में शामिल हो गए।

ये भी पढ़ेंः खालिस्तानी अमृतपाल मामले में अमेरिका देगा दखल, कमला हैरिस से मिला सिख वकील

ये भी पढ़ेंः ‘काम करें…अहंकार नहीं पालें…’ मोदी की शपथ के बाद RSS की पहली प्रत‍िक्र‍िया

Advertisement
Tags :
Ajit Pawarmaharashtra newsNCPNDASharad Pawar
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement