whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कैबिनेट मीटिंग बीच में छोड़कर बाहर क्यों आए अजित पवार? महाराष्ट्र NDA में दरार!

Ajit Pawar walks out cabinet meeting: महाराष्ट्र में चुनाव से पहले एनडीए में दरार की खबर है। जानकारी के अनुसार गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट बैठक के दौरान डिप्टी सीएम अजित पवार नाराज हो गए और बीच मीटिंग बाहर आ गए।
11:19 AM Oct 11, 2024 IST | Rakesh Choudhary
कैबिनेट मीटिंग बीच में छोड़कर बाहर क्यों आए अजित पवार  महाराष्ट्र nda में दरार
Ajit Pawar

Ajit Pawar walks out cabinet meeting: महाराष्ट्र में चुनाव से पहले एनडीए में दरार की खबर है। जानकारी के अनुसार आज महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट बैठक के दौरान डिप्टी सीएम अजित पवार नाराज हो गए। इसके बाद वे मीटिंग बीच में छोड़कर चले गए और रतन टाटा के अंतिम दर्शन करने एनसीपीए लॉन्ज पहुंच गए। वहीं सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस बैठक के दौरान मौजूद रहे। हालांकि कैबिनेट बैठक के दौरान एनसीपी कोटे के बाकी मंत्री मौजूद थे।

Advertisement

बता दें कि मुंबई के सहयाद्री गेस्ट हाउस में गुरुवार को महाराष्ट्र कैबिनेट की मीटिंग हुई। इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए। इस दौरान अजित पवार भी बैठक में मौजूद थे, लेकिन थोड़ी देर बाद ही वे बैठक से बाहर आ गए। उनके बाहर आने के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या वे नाराज हैं? हालांकि शाम तक एनसीपी अजित गुट का इसको लेकर स्पष्टीकरण भी सामने आ गया।

Advertisement

रतन टाटा को भारत रत्न देने का प्रस्ताव हुआ पास

एनसीपी अजित गुट ने बयान जारी कर कहा कि दादा परसो की रात ब्रीच कैंडी नहीं जा पाए थे, ऐसे में जब रतन टाटा की बॉडी को नरीमन पॉइंट लाया गया तो वे सबसे पहले पहुंचने वाले लोगों में थे। बता दें कि रतन टाटा के निधन पर महाराष्ट्र में एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया था। इसके साथ ही कैबिनेट में रतन टाटा को भारत रत्न देने की मांग को लेकर प्रस्ताव पास किया गया था। इससे पहले शिंदे गुट के नेता ने टाटा को भारत रत्न देने की मांग भी की थी।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Hit And Run: लग्जरी कार ने 3 को रौंदा, एक युवक की मौत; जानें अब कहां सामने आया मामला?

कैबिनेट बैठक में वित्त मंत्री का नहीं होना संदेहास्पद

जानकारों की मानें तो कई संस्थाओं को जमीन दिए जाने और अलीबाग विरार कॉरिडोर को लेकर अजित पवार और सीएम शिंदे एक राय नहीं बना पा रहे थे। वित्त मंत्री अजित पवार हैं। ऐसे में कैबिनेट बैठक में उनका नहीं होना, कई सवाल खड़े कर रहा है। ऐसे में अटकलों का बाजार गर्म है कि क्या अजित पवार नाराज हैं? हालांकि नाराजगी की बात को एनसीपी अजित गुट ने सिरे से खारिज कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः आख‍िर कैसे चुने जाते हैं मैसूर दशहरे के ल‍िए हाथी? गजराज के अगल-बगल क्‍यों चलती हैं हथ‍िनी, जानें ये खास कारण

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो