whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मूसेवाला से लेकर बाबा सिद्दीकी मर्डर तक... बाबा महाकाल की नगरी में ही क्यों होती है लॉरेंस के गुर्गों की तलाश?

Baba Siddiqui Murder Case: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में हुए बाबा सिद्दीकी मर्डर केस के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई फिर चर्चा में है। पुलिस की टीमें मध्य प्रदेश के खास इलाके में आरोपी की तलाश कर रही है। इससे पहले भी इस शहर में एनआईए की रेड हो चुकी है। आखिर क्या वजह है कि वारदात के बाद लॉरेंस के शूटर यहीं छिपते हैं।
03:18 PM Oct 14, 2024 IST | Parmod chaudhary
मूसेवाला से लेकर बाबा सिद्दीकी मर्डर तक    बाबा महाकाल की नगरी में ही क्यों होती है लॉरेंस के गुर्गों की तलाश

Baba Siddiqui Murder: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की कई टीमें मध्य प्रदेश के शहर उज्जैन में आरोपी की तलाश कर रही हैं। खंडवा पुलिस को भी फोटो आदि भेजकर अलर्ट जारी किया गया है। सभी चेक पोस्ट पर भी आरोपियों के फोटो भिजवाए गए हैं। इससे पहले पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद भी दो लोगों को उज्जैन के नागदा से हिरासत में लिया गया था। पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद महाराष्ट्र की सियासत गर्माई हुई है। उज्जैन के साथ लगते ओंकारेश्वर में भी छापामारी की जा रही है। शनिवार को मुंबई में गोली मारकर बाबा सिद्दीकी की हत्या की गई थी। हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ बताया जा रहा है। अभी दो आरोपी काबू किए जा चुके हैं। एक अन्य की तलाश जारी है।

Advertisement

धर्मशालाओं और होटलों में तलाश

पुलिस को संदेह है कि आरोपी उज्जैन या आसपास के इलाके में छिपा हो सकता है। क्राइम ब्रांच लोकल पुलिस की मदद से धार्मिक स्थलों, धर्मशालाओं और होटलों में आरोपी की तलाश कर रही है। उज्जैन पुलिस के अनुसार वे मुंबई पुलिस के टच में है। क्राइम ब्रांच के साथ रविवार सुबह से ही मिलकर काम किया जा रहा है। अभी मुंबई पुलिस ने आरोपी के उज्जैन कनेक्शन का खुलासा नहीं किया है। उज्जैन में बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। यहां काफी धर्मशालाएं और होटल हैं। आरोपी उज्जैन में आसानी से छिपने के लिए दाखिल हो सकता है। इससे पहले कई मामलों में उज्जैन में रेड हो चुकी है।

ये भी पढ़ेंः Baba Siddique को किसने मरवाया? 6 शूटर हायर किए, पर हैंडलर कौन; बाबा सिद्दीकी मर्डर केस के 7 अपडेट्स

Advertisement

गुलशन कुमार हत्याकांड के बाद आरोपियों के तार यहां से जुड़े थे। धार्मिक महत्व और आवास की सुविधा के कारण वारदातों के बाद बदमाश उज्जैन को छिपने के लिए आसान शरणस्थली समझते हैं। बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद मुंबई पुलिस, उज्जैन क्राइम ब्रांच के अलावा खंडवा पुलिस को भी अलर्ट पर रखा गया है। खंडवा पुलिस के अनुसार उनको आरोपियों के फोटो मिले हैं। जो सभी चेक पोस्ट पर भेज दिए गए हैं। हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जा रही है। मूसेवाला की हत्या के बाद NIA ने उज्जैन के नागदा से राजपाल चंद्रावत और योगेश भाटी को हिरासत में लिया था।

Advertisement

विकास दुबे भी उज्जैन से अरेस्ट हुआ था

जांच एजेंसी को इनपुट मिला था कि हत्या के बाद आरोपियों ने यहीं फरारी काटी थी। लेकिन दोनों की कोई भूमिका मामले में नहीं मिली थी। जिसके बाद उनको छोड़ दिया गया था। वहीं, यूपी के बिकरू कांड का मास्टरमाइंड विकास दुबे भी उज्जैन से अरेस्ट हुआ था। आरोपी महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए आया था। लेकिन उसकी पहचान हो गई। अपराधी उज्जैन इसलिए आते हैं, क्योंकि यहां भीड़ के बीच छिपना आसान होता है।

ये भी पढ़ेंः लंदन से पढ़ाई, बांद्रा पूर्व से विधायक, बेटे जीशान को इस तरह अपनी ‘विरासत’ सौंप गए बाबा सिद्दीकी

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो