whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए क्यों हायर किए बाहर के शूटर? सामने आई ये वजह

Baba Siddiqui Murder Case: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए खास तौर पर हरियाणा और यूपी के शूटर हायर किए गए थे। आखिर इसकी वजह क्या थी? चौंकाने वाली बातें आरोपियों ने बताई हैं। प्लानिंग के बारे में विस्तार से जानते हैं।
02:23 PM Oct 19, 2024 IST | Parmod chaudhary
बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए क्यों हायर किए बाहर के शूटर  सामने आई ये वजह

Baba Siddiqui Murder: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में चौंकाने वाली बातों का खुलासा पुलिस कर रही है। बाबा सिद्दीकी को मारने के लिए यूपी और हरियाणा से ही शूटर्स को हायर किया गया था। पुलिस ने बाबा की हत्या के मामले में राम कनौजिया नाम के शूटर को अरेस्ट किया था। उस शूटर ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। राम के अनुसार हत्या के लिए सबसे पहले उसी से संपर्क किया गया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक शुभम लोंकर नाम के आरोपी ने उसे और नितिन सापरे को बाबा की हत्या के लिए सुपारी दी थी। शुभम लोंकर महाराष्ट्र का रहने वाला है। लेकिन दोनों लोगों को पता था कि सुपारी लेने का अंजाम क्या हो सकता है?

Advertisement

इसलिए उन लोगों ने मना कर दिया था। क्योंकि बाबा सिद्दीकी के बारे में दोनों को अच्छी तरह से पता था। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार उन लोगों को सुपारी न लेना पड़े, इसलिए एक करोड़ की डिमांड की थी। जिसके बाद शुभम इतनी बड़ी डिमांड सुन पीछे हट गया था। इसके बाद उसने किसी दूसरे स्टेट से शूटर हायर करने का फैसला लिया था।

दो आरोपी यूपी के रहने वाले

सूत्रों के मुताबिक शुभम को यह पता था कि अगर यूपी और हरियाणा के शूटरों को जिम्मेदारी दी तो उनको पता नहीं होगा कि सिद्दीकी का कद कितना बड़ा है? वे लोग कम पैसे में ही मर्डर करने को तैयार हो जाएंगे। इसलिए उसने यूपी और हरियाणा के शूटर हायर किए। बाबा की हत्या के लिए शुभम ने यह काम धर्मराज कश्यप, शिव कुमार गौतम और गुरमेल सिंह को सौंपा था। आपको बता दें कि धर्मराज और शिव कुमार यूपी के बहराइच जिले के रहने वाले हैं। जबकि गुरमैल सिंह हरियाणा का निवासी है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Lawrence Bishnoi की धमकियों के बीच काम पर लौटेंगे Salman Khan? या मिस होगा ‘वीकेंड का वार’?

Advertisement

पूछताछ के दौरान चौंकाने वाली बातें आरोपियों ने महाराष्ट्र पुलिस को बताई हैं। आरोपियों के फोन से पुलिस को बाबा सिद्दीकी के बेटे और विधायक जीशान सिद्दीकी के फोटो भी मिले हैं। जांच में ये भी पता लगा है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग के ये लोग आपस में बातचीत के लिए स्नैपचैट का यूज करते थे। चैटिंग का किसी को पता न लगे, इसलिए बाद में उसे डिलीट कर दिया जाता था।

सिपाही को किया सस्पेंड

वहीं, सूत्रों से पता लगा है कि बाबा सिद्दीकी की सुरक्षा में लगे सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है। जिस समय आरोपियों ने बाबा की हत्या की, सिपाही ने कोई जवाबी कार्रवाई नहीं की, इसलिए उस पर कार्रवाई की गई है। सिपाही ने आरोपियों के खिलाफ क्यों एक्शन नहीं लिया? इसकी जांच भी हो रही है। कार्रवाई नहीं करने के पीछे सिपाही का तर्क है कि उसकी आंखों में मिर्च जैसा कुछ चला गया था। इस वजह से वह कुछ नहीं कर पाया। लेकिन असलियत क्या है? इसको लेकर पुलिस जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: Video: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के 4 नहीं 7 किरदार, लॉरेंस बिश्नोई ने बनाया था बैकअप प्लान

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो