whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बाबा सिद्दीकी की हत्या ने डाल दी सरकार में फूट? अजित पवार की NCP ने फडणवीस को बताया जिम्मेदार

Baba Siddiqui murder Latest Update : बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर महायुति सरकार दो फाड़ में नजर आ रही है। इसे लेकर अजित गुट की एनसीपी ने अपनी सरकार पर सवाल उठाते हुए इस घटना के लिए देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाले गृह विभाग को जिम्मेदार ठहराया।
04:45 PM Oct 13, 2024 IST | Deepak Pandey
बाबा सिद्दीकी की हत्या ने डाल दी सरकार में फूट  अजित पवार की ncp ने फडणवीस को बताया जिम्मेदार
अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस। (File Photo)

Baba Siddique Murder : मुंबई में एनसीपी (अजित पवार गुट) के नेता बाबा सिद्दीकी की मौत पर सियासत तेज हो गई। जहां विपक्ष ने शिंदे सरकार पर निशाना साधा है तो वहीं अजित पवार की एनसीपी ने डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस पर बड़ा आरोप लगाया। अब बड़ा सवाल उठता है कि क्या बाबा सिद्दीकी की हत्या ने सरकार में भी फूट डाल दी?

Advertisement

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार की एनसीपी ने रविवार को देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाले गृह विभाग को 'मुंबई में मौजूद खतरनाक सुरक्षा स्थिति' के लिए जिम्मेदार ठहराया। एनसीपी के प्रवक्ता अमोल मिटकरी ने कहा कि महाराष्ट्र में एनसीपी नेता की यह दूसरी हत्या है। बाबा सिद्दीकी एक बड़े नेता थे। करीब 15 दिन पहले उन्हें धमकी भरा फोन आया था। उन्होंने पुलिस सुरक्षा मांगी थी, लेकिन उन्हें सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई, जिसके कारण उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : ‘अगर सरकार के नेता सुरक्षित नहीं हैं तो…’, शरद-उद्धव गुट ने बाबा सिद्दीकी की हत्या पर उठाए सवाल

Advertisement

गृह विभाग की विफलता को दर्शाती है यह घटना : NCP

Advertisement

एनसीपी प्रवक्ता ने कहा कि यह हत्या उनकी पार्टी के लिए एक बड़ा झटका है। यह घटना मुंबई में व्याप्त खतरनाक सुरक्षा स्थिति को उजागर करती है। अगर ऐसी घटना किसी आम आदमी के साथ होती तो वे समझ सकते थे, लेकिन एक पूर्व मंत्री की हत्या राज्य के गृह विभाग की विफलता को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि अगर मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी की मिली धमकी को गंभीरता से लिया होता तो यह हत्या नहीं होती।

यह भी पढ़ें : एक थे बाबा सिद्दीकी: घड़ी बनाने वाला कैसे बना राजनीति का दिग्गज? कांग्रेस में रहे, NCP में थे

नेता प्रतिपक्ष ने शिंदे सरकार पर साधा निशाना

महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने शिंदे सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह हत्या महाराष्ट्र में दयनीय कानून व्यवस्था की स्थिति को उजागर करती है। लोगों की सुरक्षा करना सरकार का कर्तव्य है। कल्याणकारी योजनाओं के बैनर लगाने के अलावा सरकार को यह भी बैनर लगाना चाहिए कि 'नागरिकों को अपनी सुरक्षा खुद करनी चाहिए, हम आपकी सुरक्षा नहीं कर सकते'।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो