होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Baba Siddiqui Death: NCP नेता बाबा सिद्दीकी के कत्ल की इनसाइड स्टोरी, 4 बताए जा रहे हमलावर

Baba Siddiqui Death: मुंबई में एनसीपी अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या कर दी गई है। लीलावती अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली।
10:14 PM Oct 12, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Advertisement

Baba Siddiqui Death (अंकुश जायसवाल, राहुल पांडे, मुंबई): मुंबई में एनसीपी अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या कर दी गई है। लीलावती अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया। गंभीर हालत में उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जानकारी के अनुसार, बाबा सिद्दीकी पर दो से तीन राउंड फायरिंग की गई थी। हमलावरों की संख्या भी तीन से चार बताई जा रही है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद उनके समर्थक लीलावती अस्पताल के बाहर जमा हैं। इससे पहले उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने डॉक्टरों से फोन पर बात की थी।

Advertisement

तीन से चार युवकों ने किया हमला 

जानकारी के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी को बांद्रा ईस्ट इलाके के खेरनगर के राम मंदिर इलाके में गोली मारी। यहां उनके बेटे बेटे जीशान सिद्दीकी का ऑफिस है। उन्हें ऑफिस के बाहर तीन से चार युवकों ने गोली मारी। बता दें कि बाबा सिद्दीकी पहले कांग्रेस नेता थे। हालांकि, लोकसभा चुनाव से पहले वह एनसीपी (अजित पवार गुट) में शामिल हो गए।

तीन बार के विधायक हैं बाबा सिद्दीकी 

बाबा सिद्दीकी ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत मुंबई में एक नगरसेवक के रूप में की थी। वह 1977 में ही कांग्रेस से जुड़ गए थे। बाबा सिद्दीकी 1999, 2004 और 2009 में तीन बार बांद्रा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विधायक रह चुके हैं। वह एक बार मंत्री भी रहे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Video: महाराष्ट्र का रण जीतने के लिए BJP ने बनाया ये खास प्लान, क्या बड़े नेताओं पर गिरेगी गाज?

शाहरुख-सलमान के दोस्त 

साल 2004 से 2008 के बीच उन्होंने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति राज्य मंत्री का पद संभाला। वह म्हाडा के मुंबई डिविजन के अध्यक्ष पद पर भी रह चुके हैं। 2014 में उन्हें बीजेपी प्रत्याशी आशीष शेलार को शिकस्त देकर विधानसभा का सफर तय किया था। बाबा सिद्दीकी के बॉलीवुड स्टार सलमान खान और शाहरुख खान से भी अच्छे संबंध बताए जाते हैं। दोनों अक्सर कई सेलिब्रिटीज के साथ इफ्तार पार्टी में शामिल होते नजर आते हैं। बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी देशभर में चर्चा का विषय बनती है।

ये भी पढ़ें: सुलभा खोडके कौन? अमरावती से कांग्रेस की विधायक; चुनाव से पहले पार्टी ने क्यों दिखाया बाहर का रास्ता?

Open in App
Advertisement
Tags :
Baba Siddiquemumbai
Advertisement
Advertisement