whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'सिर पर गोली कैसे लगी', बदलापुर एनकाउंटर पर HC ने पुलिस से पूछे ये 5 तीखे सवाल

High Court On Badlapur Encounter Case : बदलापुर एनकाउंटर मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने पुलिस से तीखे सवाल पूछे। हाई कोर्ट ने ऐसे सवाल पूछे, जिसके जवाब देने में पुलिसवालों के पसीने छूट गए। आइए जानते हैं कि क्या हैं HC के 5 सवाल।
04:20 PM Sep 25, 2024 IST | Deepak Pandey
 सिर पर गोली कैसे लगी   बदलापुर एनकाउंटर पर hc ने पुलिस से पूछे ये 5 तीखे सवाल
CID करेगी बदलापुर एनकाउंटर की जांच।

Bombay High Court On Badlapur Accused Akshay Shinde Encounter Case : बदलापुर रेप केस के आरोपी अक्षय शिंदे के एनकाउंटर पर सियासत तेज हो गई। एक तरफ विपक्ष ने इसे फेक एनकाउंटर बताते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा है तो दूसरी तरफ अक्षय के पिता ने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की। HC ने बुधवार को सुनवाई करते हुए एनकाउंटर पर ऐसे सवाल किए, जिसका जवाब पुलिस नहीं दे पाई। आइए जानते हैं कि HC ने क्या किए 5 बड़े सवाल?

Advertisement

बॉम्बे हाई कोर्ट ने पूछे ये 5 सवाल

1. बॉम्बे हाई कोर्ट ने पूछा- कैसे अक्षय शिंदे के सिर पर गोली लगी, जबकि पुलिस को ट्रेनिंग दी जाती है कि आरोपी को कहां गोली मारनी है। पुलिस को आरोपी के हाथ या पैर में गोली मारनी चाहिए थी।

Advertisement

2. पुलिस जीप में चार वर्दीधारी थे तो वे कैसे एक कमजोर व्यक्ति को कंट्रोल नहीं कर पाएं। आरोपी के बगल में दो पुलिसकर्मी बैठे थे और आगे दो पुलिसकर्मी थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें : बदलापुर एनकाउंटर में आया नया मोड़, अब मुंबई पुलिस नहीं, CID करेगी अक्षय शिंदे की मौत की जांच

3. हाईकोर्ट ने सरकारी वकील से कहा- शारीरिक रूप से कमजोर व्यक्ति रिवॉल्वर को जल्दी से अनलॉक नहीं कर सकता। यह बहुत आसान नहीं है। इस पर सरकारी वकील ने HC कहा कि पुलिस अधिकारी की रिवॉल्वर अनलॉक थी।

4. HC ने कहा- इस पर विश्वास करना मुश्किल है। प्रथम दृष्टया इसमें कुछ समस्याएं नजर आ रही हैं। एक आम आदमी रिवॉल्वर नहीं चला सकता, क्योंकि इसके लिए ताकत की जरूरत होती है।

यह भी पढ़ें : बदलापुर रेप कांड का दरिंदा पुलिस मुठभेड़ में ढेर, रिवॉल्वर छीनकर की थी फायरिंग

5. जस्टिस ने कहा- रिवॉल्वर पर फिंगर प्रिंट होने चाहिए। आरोपी ने तीन फायर किए, लेकिन सिर्फ एक लगी तो बाकी दो कहां है? अब इस मामले में अगली सुनवाई 3 अक्टूबर को होगी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो