whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बदलापुर एनकाउंटर में आया नया मोड़, अब मुंबई पुलिस नहीं, CID करेगी अक्षय शिंदे की मौत की जांच

Badlapur Encounter Case Latest Update : बदलापुर रेप केस के आरोपी अक्षय शिंदे की पुलिस मुठभेड़ में मौत हो गई। मृतक आरोपी के पिता ने इसे फेक एनकाउंटर बताते हुए हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की। HC ने मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी।
04:03 PM Sep 25, 2024 IST | Deepak Pandey
बदलापुर एनकाउंटर में आया नया मोड़  अब मुंबई पुलिस नहीं  cid करेगी अक्षय शिंदे की मौत की जांच
सीआईडी करेगी बदलापुर एनकाउंटर की जांच।

Bombay High Court On Badlapur Encounter Case : बदलापुर एनकाउंटर मामले में नया मोड़ सामने आया है। अब इस मामले की जांच मुंबई पुलिस नहीं करेगी। बॉम्बे हाई कोर्ट ने सीआईडी को बदलापुर मुठभेड़ की जांच करने के निर्देश दिए हैं। HC ने पुलिस से सवाल किया कि अक्षय शिंदे की मौत की सभी फाइलें अभी तक सीआईडी क्यों नहीं सौंपी गईं।

Advertisement

बॉम्बे हाई कोर्ट में बुधवार को मृतक आरोपी अक्षय शिंदे के पिता की याचिका पर सुनवाई हुई। इस दौरान HC ने सभी केस के कागजात तुरंत राज्य सीआईडी ​​को सौंपने का निर्देश दिया, जो बदलापुर एनकाउंटर की जांच करेगी। अदालत ने कहा कि यह विश्वास करना बहुत कठिन है कि अक्षय शिंदे ने एक पुलिस अधिकारी से रिवॉल्वर छीन ली और गोली चला दी।

यह भी पढ़ें : ‘सिर पर गोली कैसे लगी’, बदलापुर एनकाउंटर पर HC ने पुलिस से पूछे ये 5 तीखे सवाल

Advertisement

Advertisement

पुलिसवालों के बयान दर्ज करेगी CID

हाई कोर्ट के आदेश के बाद सीआईडी की टीम अस्पताल पहुंची, जहां अक्षय शिंदे की लाश रखी गई है। साथ ही सीआईडी की टीम बदलापुर एनकाउंटर में शामिल इंस्पेक्टर संजय शिंदे और अन्य तीन पुलिस अधिकारियों के बयान दर्ज करेगी। HC ने पुलिस को एनकाउंटर से जुड़े सभी दस्तावेज सीआईडी को सौंपने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें : Badlapur Case : ‘फेक’ है अक्षय शिंदे का एनकाउंटर? आरोपी के पिता ने HC का खटखटाया दरवाजा

HC ने एनकाउंटर पर की सख्त टिप्पणी

आपको बता दें कि बदलापुर एनकाउंटर केस की सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने पुलिस से कई तीखे सवाल किए। HC ने कहा कि एक कमजोर व्यक्ति कैसे रिवॉल्वर को अनलॉक कर सकता है? रिवॉल्वर अनलॉक थी तो उसे चलाने के लिए ताकत की जरूरत पड़ती है। ऐसे में प्रथम दृष्टया इस मुठभेड़ में कुछ गड़बड़ी दिखाई दे रही है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो