whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Maharashtra: क्या शिंदे सरकार के लिए 'वरदान' बनेगा बदलापुर एनकाउंटर? यहां समझिए पूरा 'खेल'

Maharashtra Politics : महाराष्ट्र के बदलापुर में 2 स्कूली बच्चियों से दुष्कर्म की घटना सामने आने के बाद सवालों का सामना कर रही महायुति सरकार अब आरोपी की मौत के बाद माहौल अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रहा है। क्या विधानसभा चुनाव से पहले यह एनकाउंटर एनडीए के लिए वरदान बन सकता है, जानिए इस रिपोर्ट में।
08:08 PM Sep 25, 2024 IST | Gaurav Pandey
maharashtra  क्या शिंदे सरकार के लिए  वरदान  बनेगा बदलापुर एनकाउंटर  यहां समझिए पूरा  खेल
बदलापुर केस में आरोपी के एनकाउंटर के बाद मुंबई में कई जगह ऐसे पोस्टर लगे हैं जिनमें देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी जा रही है।

Badlapur Encounter And Maharashtra Politics : महाराष्ट्र के बदलापुर में दो स्कूली बच्चियों से दुष्कर्म के केस में आरोपी की एनकाउंटर में मौत का मामला इस समय बड़ा मुद्दा बना हुआ है। बीते सोमवार को आरोपी अक्षय शिंदे की पुलिस के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई थी। इसके दो दिन बाद राज्य के कई इलाकों में इसे लेकर महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बधाई देने वाली होर्डिंग्स लग गईं। ऐसा तब हो रहा है जब राज्य में विधानसभा चुनाव ज्यादा दूर नहीं बचे हैं। इसके साथ ही महाराष्ट्र में सत्ताधारी एनडीए ने चुनाव से पहले राजनीतिक बयानबाजी भी तेज कर दी है। राजनीति के जानकारों का मानना है कि यह एनकाउंटर एनडीए और महायुति के लिए विधानसभा चुनाव से पहले टर्निंग पॉइंट साबित हो सकता है।

Advertisement

बदला पूरा... मुंबई में लगे फडणवीस के बैनर

राज्य की राजधानी मुंबई में ऐसे कई बैनर और होर्डिंग देखे गए हैं जिनमें देवेंद्र फडणवीस की तस्वीर है। ऐसे एक पोस्टर में फडणवीस को बंदूक लहराते हुए दिखाया गया है और साथ में 'बदला पुरा' (बदला पूरा) लिखा हुआ है। खास बात यह है कि इन पोस्टर्स में यह नहीं बताया गया है कि वह किस पार्टी से संबंधित हैं। कुछ बैनर्स में भाजपा को विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) पर साधते हुए दिखाया गया है कि उसने सत्ता में रहते हुए भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया। ऐसे एक पोस्टर में दावा किया गया है कि एमवीए सरकार के दौरान पुलिस ने सरकार के लिए पैसा जुटाया, अब पुलिस जनता की सुरक्षा कर रही है। एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना ने अखबार में दिए एक विज्ञापन में सीएम को 'धर्मवीर' कहते हुए संबोधित किया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: बदलापुर एनकाउंटर पर HC ने पुलिस से पूछे ये 5 तीखे सवाल

इस तरह माहौल बना रहा सत्ताधारी गठबंधन

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव नवंबर में होने हैं। उससे ठीक पहले बदलापुर दुष्कर्म केस और आरोपी के एनकाउंटर का मामला यहां विवाद का बड़ा मुद्दा बन गया है। लोकसभा चुनाव में नुकसान उठाने के बाद भाजपा, शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी का गठबंधन विधानसभा चुनाव में ऐसा नहीं होने देना चाहती। जब स्कूली बच्चियों से दुष्कर्म का मामला सामने आया था तब विपक्ष के सवालों पर सरकार ने डिफेंसिव रुख दिखाया था। कहा जा रहा है कि अब जब आरोपी की मौत हो चुकी है तो महायुति इस स्थिति को अपने कंट्रोल में लेने की कोशिश कर रहा है ताकि इसका फायदा उसे चुनावों में मिल सके। सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस दोनों ने ही आरोपी की मौत पर सवाल उठाने के लिए विपक्ष पर निशाना साधा है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: मुंबई पुलिस नहीं अब CID करेगी अक्षय शिंदे की मौत की जांच

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो