whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

रुकने से पहले ही ट्रेन में चढ़ने लगे थे लोग, धक्कामुक्की से मची भगदड़; बांद्रा टर्मिनस के वीडियो आए सामने

Bandra Station Stampede Case: मुंबई के बांद्रा टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर भगदड़ मचने के बाद कई वीडियो सामने आए हैं। सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद अब स्पष्ट तौर पर भगदड़ के कारण पता लग चुके हैं। ट्रेन रुकने से पहले ही लोगों में धक्कामुक्की होने लगी थी। जिसकी वजह से हादसा हुआ।
06:46 PM Oct 28, 2024 IST | Parmod chaudhary
रुकने से पहले ही ट्रेन में चढ़ने लगे थे लोग  धक्कामुक्की से मची भगदड़  बांद्रा टर्मिनस के वीडियो आए सामने

Bandra Station Stampede: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के बांद्रा टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़ के बाद सीसीटीवी फुटेज सामने आई है। फुटेज में रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ नजर आ रही है। लोग फुटेज में ट्रेन का इंतजार करते दिख रहे हैं। जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर पहुंची, लोगों के बीच धक्कामुक्की शुरू हो गई। लोग ट्रेन के रुकने से पहले ही चढ़ने की कोशिश करने लगे। जिससे अफरातफरी का माहौल बना और बाद में भगदड़ मच गई। धक्कामुक्की की वजह से कई लोगों का संतुलन बिगड़ गया और वे नीचे गिर गए। जिसके बाद भीड़ उनको रौंदती चली गई। बता दें कि हादसे में 10 लोग घायल हुए थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें:मुंबई में रेलवे स्टेशन पर भगदड़, पुलिस नहीं कर पाई काबू, जानें भीड़ में क्यों हुई धक्का मुक्की?

हादसा रविवार अलसुबह करीब 2 बजकर 44 मिनट पर रेलवे यार्ड से I-22 कोच वाली अनरिजर्व बांद्रा-गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस में उस समय हुआ था, जब लोगों की भीड़ ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही थी। बांद्रा टर्मिनस के प्लेटफॉर्म नंबर एक के कई वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं। लोगों ने सुरक्षा नियमों का बिल्कुल पालन नहीं किया। हर कोई ट्रेन में चढ़ने के लिए मारामारी करता दिखा। जिसके कारण लोगों का संतुलन बिगड़ा। लोगों ने ट्रेन रुकने का वेट ही नहीं किया। वहीं, कुछ लोग आपातकालीन निकास खिड़की के सहारे भी ट्रेन के अंदर जाने की कोशिश करते दिखे।

Advertisement

Advertisement

रेलवे चला रहा 130 स्पेशल ट्रेनें

पश्चिम रेलवे की से हर साल फेस्टिव सीजन में स्पेशल ट्रेनें चलाई जाती हैं। इस बार भी रेलवे 130 स्पेशल ट्रेनें त्योहारों को लेकर चला रहा है। हर साल मुंबई से हजारों लोग दिवाली और छठ पर यूपी और बिहार अपने घर आते हैं। रेलवे ने इस बार प्लेटफॉर्म पर भीड़ कम करने और यात्रियों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए कई उपाय किए हैं।

रेलवे की ओर से मुंबई डिवीजन के दादर, मुंबई सेंट्रल, बोरीवली, बांद्रा टर्मिनस, वापी, वसई रोड, उधना, सूरत और वलसाड स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर बैन लगाया गया है। रेलवे ने लोगों से अपील की है कि यात्री ट्रेन में चढ़ते समय जल्दबाजी न करें। सुरक्षा नियमों का पालन करें। भीड़भाड़ से बचने के लिए सभी यात्री अपनी ट्रेन के निर्धारित प्रस्थान समय से कम से कम घंटे पहले रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाएं।

यह भी पढ़ें:मौन व्रत, पूजा-पाठ से एक्सरसाइज करने तक; जानें जेल में कैसे बीत रहा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का टाइम?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो