होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

NCP विधायक नवाब मलिक के दाऊद से लिंक, महाराष्ट्र चुनाव में टिकट मिले BJP को मंजूर नहीं

BJP oppose Nawab Malik candidature: महाराष्ट्र एनडीए में नवाब मलिक की दावेदारी को लेकर बवाल मचा हुआ है। बीजेपी लगातार उनकी दावेदारी का विरोध कर रही है। ऐसे में देखना है कि बीजेपी के विरोध के चलते एनसीपी उनकी दावेदारी को लेकर क्या निर्णय लेती है?
07:28 AM Oct 23, 2024 IST | Rakesh Choudhary
BJP oppose Nawab Malik candidature in Mumbai
Advertisement

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 में भाजपा ने एनसीपी नेता नवाब मलिक की उम्मीदवारी का विरोध किया है। बीजेपी ने कहा कि वह दाऊद से संबंध रखने वालों के खिलाफ है। यह बयान भाजपा नेता आशीष शेलार ने दिया। मुंबई भाजपा अध्यक्ष ने एक इंटरव्यू में कहा कि हम अंडरवल्र्ड डाॅन दाऊद इब्राहिम से जुड़े किसी व्यक्ति के टिकट को स्वीकार नहीं करेंगे। हम नवाब मलिक का समर्थन नहीं करेंगे, हमारा रुख अलग होगा।

Advertisement

बता दें कि चुनाव से पहले चर्चा है कि मुंबई दक्षिण मध्य क्षेत्र के अणुशक्ति नगर सीट से वर्तमान विधायक नवाब मलिक मानखुर्द शिवाजी नगर से चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं अणुशक्तिनगर अपनी बेटी सना के लिए छोड़ सकते हैं। नवाब मलिक महाविकास अघाड़ी सरकार में मंत्री थे। साल 2022 में एनआईए ने दाऊद और छोटा शकील और टाइगर मेनन समेत उनके सहयोगियों के खिलाफ दर्ज एक मामले में अरेस्ट किया था। नवाब को इस साल मेडिकल आधार पर जमानत मिली थी।

ये भी पढ़ेंः Maharashtra: शिवसेना ने जारी की पहली लिस्ट, इस सीट से मैदान में उतरेंगे एकनाथ शिंदे

ये है विधानसभा चुनाव का गणित

एकनाथ शिंदे और अजित पवार पहली बार विधानसभा चुनाव में अपने दम पर चुनाव मैदान में हैं। इससे पहले दोनों ही नेता क्रमशः उद्धव ठाकरे और शरद पवार के नेतृत्व में चुनाव लड़ते आए हैं। बता दें कि महाराष्ट्र की 288 सीटों पर एक ही चरण में 20 नवंबर को वोटिंग होनी है। वहीं नतीजे 23 नवंबर का जारी किए जाएंगे। एनडीए में बीजेपी 155 सीटों पर, शिवसेना 80 सीटों पर और एनसीपी 65 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Video: महाराष्ट्र में सीएम पद की पहली पसंद कौन? सर्वे में आया चौंकाने वाला नाम

Open in App
Advertisement
Tags :
Maharashtra Assembly Election 2024Mumbai NewsNawab Malik
Advertisement
Advertisement