whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'सरकार विषकन्या...जो साथ जाएगा डुबो देगी...', केंद्रीय मंत्री गडकरी ने रूलिंग पार्टी से दूर रहने की नसीहत क्यों दी?

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने योजनाओं में सब्सिडी और उद्योग नीति को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार एक विष कन्या के समान होती है। उस पर ज्यादा भरोसा नहीं करना चाहिए।
11:58 AM Oct 01, 2024 IST | Rakesh Choudhary
 सरकार विषकन्या   जो साथ जाएगा डुबो देगी      केंद्रीय मंत्री गडकरी ने रूलिंग पार्टी से दूर रहने की नसीहत क्यों दी
Nitin Gadkari

Nitin Gadkari Statement on Subsidy: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एक बार फिर चर्चा में है। उन्होंने कहा कि हर चीज के लिए सरकार पर निर्भर नहीं रहना चाहिए। सत्ता में चाहे कोई भी पार्टी हो, उससे हमेशा दूर रहना चाहिए। गडकरी ने कहा कि सरकार एक विषकन्या है, जो उसके साथ जाता है, उसे डुबो देती है। बता दें कि केंद्रीय मंत्री ने यह बयान लाडली बहना योजना में दी जाने वाली सब्सिडी और उद्योगों के प्रोत्साहन के लिए दी जाने वाली सब्सिडी को लेकर दिया।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री नागपुर में विदर्भ आर्थिक विकास परिषद की बैठक में शामिल हुए। यहां उन्होंने कहा कि आपको सरकार पर कम निर्भर रहना चाहिए। सरकार चाहे किसी भी पार्टी की हो, वह जिसके साथ जाती है उसे डुबो देती है।

Advertisement

सुनाया बेटे का किस्सा

गडकरी ने सरकारी सब्सिडी पर बोलते हुए कहा कि एक बार मेरा बेटा आया और उसने कहा कि 450 करोड़ रुपये की सब्सिडी मिली है, टैक्स का पैसा जमा है। सब्सिडी कब मिलेगी। मैंने उससे कहा कि भगवान पर भरोसा करो, क्योंकि भरोसा नहीं है। मिलेगी ही, यह संभव है, लेकिन कब मिलेगी? यह नहीं पता। लाडली बहना योजना अभी शुरू हुई है तो उनको पैसा उनके काम के लिए मिलना है। फिलहाल वह अटक गया है।

ये भी पढ़ेंः अखिलेश यादव के नेता पर पुलिस ने लगाया गैंगस्टर एक्ट, अयोध्या गैंगरेप मामले का है मुख्य आरोपी

Advertisement

विदर्भ में निवेश की कमी

योजनाओं के निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि हमें खुद से ही योजनाएं बनानी चाहिए। कुछ समय पहले कपड़ा उद्योग बंद हो गया था, क्योंकि उन्हें बिजली सब्सिडी नहीं मिलती थी। कपड़ा इकाईयां बंद होने पर थी। समस्या यह है कि हम खुद से कोई योजना नहीं बनाते। विदर्भ में ऐसे निवेशक नहीं है जो 500 से 1 हजार करोड़ का निवेश कर सकें। इस वजह से बड़ी परियोजनाएं हमारे पास नहीं हैं।

ये भी पढ़ेंः मोदी सरकार कितने दिन चलेगी? प्रशांत किशोर ने बताया, गिना दीं BJP की मजबूरियां

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो