whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

डॉन छोटा राजन को मिली उम्रकैद की सजा, मुंबई की स्पेशल अदालत ने इस मामले में सुनाया फैसला

Jaya Shetty Murder Case : मुंबई की एक विशेष अदालत ने गुरुवार को गैंगस्टर छोटा राजन को दोषी करार दिया। कोर्ट ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। होटल व्यवसायी जया शेट्टी हत्याकांड में यह फैसला सुनाया गया है।
01:57 PM May 30, 2024 IST | Deepak Pandey
डॉन छोटा राजन को मिली उम्रकैद की सजा  मुंबई की स्पेशल अदालत ने इस मामले में सुनाया फैसला
छोटा राजन को मिली सजा।

Chhota Rajan News : मुंबई के जया शेट्टी हत्याकांड में डॉन छोटा राजन के खिलाफ दोष तय हो गया। मुंबई की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने गुरुवार को अपना फैसला दिया। महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत मामलों के विशेष न्यायाधीश एएम पाटिल ने गैंगस्टर छोटा राजन को उम्रकैद की सजा सुनाई।

क्या है जया शेट्टी हत्याकांड

जया शेट्टी एक होटल व्यवसायी थीं और वे मुंबई के गोल्डन क्राउन होटल की मालकिन थीं। छोटा राजन गैंग ने उनसे रंगदारी मांगी थी। इसके लिए गिरोह की ओर से फोन भी आए थे। जब जया शेट्टी ने रंगदारी देने से मना कर दिया तो छोटा राजन गैंग के दो सदस्यों ने होटल के अंदर गोली मारकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। इस मामले में पुलिस की ओर से जया शेट्टी को सुरक्षा भी मुहैया कराई गई थी।

यह भी पढे़ं : पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, भागा था पुलिस कस्टडी से

कभी दाऊद का करीबी था छोटा राजन

छोटा राजन वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद है। वह पहली बार इंडोनेशिया के बाली एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुआ था, जहां से उसे 2015 में भारत लाया गया था। छोटा राजन कभी दाऊद इब्राहिम का करीबी माना जाता था, लेकिन 1993 के मुंबई सीरियल ब्लास्ट के बाद दोनों अलग हो गए। बीच-बीच में दोनों गैंग के बीच हिंसक झड़पें होती रहती हैं।

यह भी पढे़ं : मुंबई पुलिस को आया धमकी भरा कॉल, McDonald में होगा धमाका

1994 में रेड कॉर्नर नोटिस हुआ था जारी

भारत सरकार ने साल 1994 में छोटा राजन के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। जांच एजेंसियों को उम्मीद थी कि दाऊद से अलग होने के बाद छोटा राजन डी कंपनी के बारे में जानकारी देगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद छोटा राजन ने अपना अलग गैंग बना लिया था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो