होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अमरावती जेल में प्लास्टिक की 2 बाॅल में भरकर फेंका विस्फोटक, जोरदार धमाके से सहमे कैदी

Amravati Jail Explosion: महाराष्ट्र की अमरावती जेल में शनिवार को हुए जोरदार धमाके से कैदी सहम गए। इसके बाद मौके पर पुलिस कमिश्नर समेत जिले के सभी आला अधिकारी पहुंचे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
12:17 PM Jul 07, 2024 IST | Rakesh Choudhary
अमरावती जेल में जोरदार विस्फोट
Advertisement

Amravati Jail Explosion: महाराष्ट्र के अमरावती जेल में शनिवार रात को एक जोरदार धमाका हुआ। जानकारी के अनुसार किसी अज्ञात शख्स ने जेल के अंदर देशी बम या बाॅल के अंदर पटाखा भरकर फेंक दिया। घटना करीब रात 8ः30 बजे की है। घटना की जानकारी मिलते ही जेल में हड़कंप मंच गया। घटना के फौरन पुलिस कमिश्नर नवीनचंद्र रेड्डी और डीसीपी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे।

Advertisement

धमाके के बाद मौके पर बम निरोधक दस्ता और फाॅरेंसिंक टीम भी पहुंची। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। शुरुआती जांच में सामने आया है कि प्लास्टिक की क्रिकेट बाॅल में विस्फोटक रखकर दो बाॅल जेल की पीछे की दीवार पर फेंका गया था। एक बाॅल फटी जबकि दूसरी नहीं फटी। फिलहाल पुलिस सीसीटीवी के जरिए आरोपियों तक पहुंचने में जुटी है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: कांग्रेस मांग रही ‘पेड’ आवेदन; टिकट के लिए देनी होगी कितनी रकम?

जांच में जुटी पुलिस

इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। फिलहाल पुलिस प्लास्टिक की बाॅल में भरे विस्फोटक की जांच में जुटी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है कि यह विस्फोटक जेल में फेंकने का क्या मकसद हो सकता है। फाॅरेंसिंक जांच के बाद ही पता चलेगा कि विस्फोट को कौनसे मेटेरियल से बनाया गया है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः हिजाब के बाद अब जींस टी-शर्ट पर बवाल, मुंबई के कॉलेज का ड्रेस कोड पर बड़ा फैसला

कैदी की हो सकती है हरकत

पुलिस यह मानकर चल रही है कि धमाके की हरकत जेल के अंदर किसी कैदी की हो सकती है। इसके अलावा पुलिस इसे किसी गैंगवार से जोड़कर देख रही है। इसके अलावा पुलिस बदमाशों का क्राइम रिकाॅर्ड भी खंगाल रही है। वहीं जेल के अधिकारियों ने दूसरे गेंद में भरे विस्फोटक को देखकर यह आशंका जताई कि ये विस्फोट जेल में ही बनाया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Amravati jailamravati policejail Explosionmaharashtra police
Advertisement
Advertisement