खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

घाटकोपर होर्डिंग हादसे में मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे गिरफ्तार

Bhavesh Bhinde Arrest : मुंबई के घाटकोपर में तेज आंधी से होर्डिंग गिर गया था, जिसकी चपेट में आने से कई लोगों की जान चली गई थी। इस मामले में मुंबई पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए विज्ञापन एजेंसी के मालिक को गिरफ्तार कर लिया।
06:59 AM May 17, 2024 IST | Deepak Pandey
मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार।
Advertisement

Ghatkopar Hoarding Accident : घाटकोपर होर्डिंग हादसे में मुंबई पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने विशाल होर्डिंग लगाने वाली कंपनी के निदेशक भावेश भिंडे को गिरफ्तार कर लिया। उदयपुर से यह गिरफ्तारी की गई। होर्डिंग गिरने से 16 की मौत हो गई थी और 75 लोग घायल हो गए थे।

Advertisement

विज्ञापन एजेंसी ईगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड की ओर से घाटकोपर इलाके में होर्डिंग लगाया गया था। इस एजेंसी के निदेशक भावेश भिंडे हैं, जिन्हें मुंबई पुलिस की अपराध शाखा टीम ने गुरुवार को उदयपुर से गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें : रेप केस, 21 बार जुर्माना…मुंबई होर्डिंग हादसे का आरोपी भावेश भिड़े कौन? आदेशों की धज्जियां उड़ाई, 14 ने जान गंवाई

13 मई को हुआ था हादसा

Advertisement

मुंबई के घाटकोपर में 13 मई को तेज आंधी और बारिश हुई थी, जिससे होर्डिंग जमीन में गिर पड़ा। बिलबोर्ड होर्डिंग के खंभे की नींव काफी कमजोर थी। कमजोर नींव की वजह से होर्डिंग टूटकर नीचे गिर गया। लोहे के होडिंग के नीचे दबकर 16 लोगों की जान चली गई और कई गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए। इस मामले में मुंबई पुलिस ने विज्ञापन एजेंसी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें : Mumbai Billboard Collapse: हादसे का आरोपी गायब, फोन भी स्विच ऑफ, तलाश में जुटी मुंबई पुलिस

16 मई तक चला बचाव अभियान 

इस हादसे के बाद होर्डिंग के नीचे दबे लोगों को निकालने में एनडीआरएफ ने गुरुवार सुबह 10.30 बजे तक बचाव अभियान चलाया। शवों को निकालने के लिए होर्डिंग को कई जगहों से काटना पड़ा। हालांकि, अब बचाव अभियान का कार्य खत्म हो गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की। राज्य सरकार घायलों का इलाज करवा रही है।

Advertisement
Tags :
Mumbai AccidentMumbai police
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement