खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पूजा खेडकर को लेकर एक और बड़ा खुलासा, नाम और उम्र में भी पाई गई गड़बड़ी

IAS officer Puja Khedkar : ट्रेनी आईएएस ऑफिसर पूजा खेडकर इस वक्त काफी सुर्खियों में हैं। ऑडी में लाल-नीली बत्ती लगाने और वीआईपी नंबर प्लेट की मांग को लेकर चर्चा में आई पूजा खेडकर को लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ, जिसमें उनके नाम और उम्र में गड़बड़ी पाई गई है।
03:38 PM Jul 16, 2024 IST | Deepak Pandey
पूजा खेडकर को लेकर एक और बड़ा खुलासा।
Advertisement

IAS officer Puja Khedkar : महाराष्ट्र की ट्रेनी आईएएस ऑफिसर पूजा खेडकर को लेकर एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। नॉन क्रीमी लेयर ओबीसी और विकलांग सर्टिफिकेट के जरिए यूपीएसपी पास करने वाली पूजा खेडकर के नाम और उम्र में भी गड़बड़ी पाई गई। जब पूजा ने साल 2020 में यूपीएससी के लिए फार्म भरा था, तब उन्होंने डॉ. खेडकर पूजा दिलीप राव के नाम से पंजीकरण किया था। इसके बाद साल 2023 में जब उनका सलेक्शन आईएएस के रूप में हुआ तो उनका नाम मिस पूजा मनोरमा दिलीप खेडकर हो गया।

Advertisement

पूजा खेडकर ने दो अलग-अलग नामों का इस्तेमाल किया। साथ ही उन्होंने यूपीएससी अटेम्प्ट बढ़ाने के लिए उम्र में भी खेल किया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूजा ने साल 2020 में बतौर 'डॉ. खेडकर पूजा दिलीप राव' के नाम से यूपीएससी प्री के लिए रजिस्ट्रेशन किया और उसमें अपनी उम्र 30 साल दर्ज थी। इस दौरान उनकी नियुक्ति SAI में हुई थी।

यह भी पढ़ें : नखरेबाज IAS पूजा खेडकर की मां भी दबंग, पिस्टल से किसान को धमकाने का Video आया सामने

जानें क्या है नया विवाद?

Advertisement

पूजा खेडकर ने साल 2022 में आईएएस बनने के लिए फिर यूपीएससी परीक्षा दी थी, जिसमें उनका नाम मिस पूजा मनोरमा दिलीप खेडकर था। जब उन्हें 2023 में बतौर ट्रेनी आईएएस ऑफिसर के रूप में नियुक्ति मिली, तब उनकी उम्र 31 साल दिखाई गई। उन्होंने पहले अपने नाम के आगे डॉक्टर लिखा और बाद में डॉक्टर हटाकर मिस लिख दिया। साथ ही नाम में कुछ शब्द आगे पीछे किए गए।

यह भी पढ़ें : पिता के पास 40 करोड़ की संपत्ति, पूजा खेडकर कौन? जो ‘फर्जी’ सर्टिफिकेट से IAS बनीं!

पूजा की ऑडी भी हुई जब्त

आपको बता दें कि पूजा खेडकर पहले ही विवादों में घिरी हैं और अब नाम-उम्र में भी गड़बड़ी पाई गई। केंद्र सरकार द्वारा गठित कमेटी की ओर से पूजा के नॉन क्रीमी लेयर ओबीसी और विकलांग सर्टिफिकेट की जांच की जा रही है। पुणे में ट्रेनी आईएएस द्वारा इस्तेमाल की गई ओडी को पुलिस ने जब्त कर लिया।

Advertisement
Tags :
maharashtra newsMumbai News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement