whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मुंबई में भारी बारिश से तबाही! 5 घंटे में 5 लोगों की मौत; 200MM बरसे बादल, स्कूल-कॉलेज बंद, ट्रेनें-फ्लाइट डायवर्ट

Mumbai Heavy Rainfall Impact: मुंबई में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने आज के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया है। लोगों को घरों के अंदर रहने की सलाह दी गई है। BMC ने 5 घंटे में 200 मिलीमीटर बारिश होने का अनुमान लगाया है।
06:47 AM Sep 26, 2024 IST | Khushbu Goyal
मुंबई में भारी बारिश से तबाही  5 घंटे में 5 लोगों की मौत  200mm बरसे बादल  स्कूल कॉलेज बंद  ट्रेनें फ्लाइट डायवर्ट
मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

IMD Red Alert for Heavy Rainfall in Mumbai: बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण मुंबई एक बार फिर दरिया बन गया। 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली। शाम करीब 4 बजे शुरू हुई बारिश रात के करीब 11 बजे तक होती रही। पहले हल्की बारिश हुई और उसके बार शुरू हुई मूसलाधार बारिश ने पूरी मुंबई को पानी से भर दिया।

Advertisement

10 बजे के बाद बारिश हल्की हुई और करीब एक बजे पूरी तरह रुक गई। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, 5 घंटे में मुंबई में 200 मिलीमीटर बारिश हुई और इस बारिश ने जलभराव कर दिया, जो सुबह नजर नहीं आया, लेकिन BMC ने हालातों को देखते हुए लोगों से सतर्क और घरों के अंदर रहने की अपील की। पुलिस ने सभी नागरिकों से अपील की है कि जब तक जरूरी न हो, घरों से बाहर न निकलें।

Advertisement

मुंबई में भारी बारिश का भारी असर

बुधवार शाम से रात तक हुई बारिश के कारण 5 लोगों की मौत हो गई। जलभराव से ट्रैफिक जाम हुआ। मध्य रेलवे को ट्रेनें रोकनी पड़ीं और रूट डायवर्ट किए गए। 14 फ्लाइटों के रूट डायवर्ट किए गए। आज गुरुवार को स्कूलों और कॉलेज बंद रखने के आदेश जारी किए गए। कई घंटों तक लोग सड़कों, रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर फंसे रहे। मध्य रेलवे की मेन और हार्बर दोनों लाइनों पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं।

Advertisement

मेन लाइन पर जलभराव के कारण विद्याविहार से आगे सेवाएं रात 8.10 बजे से निलंबित कर दी गईं। ठाणे-बाउंड लाइन पर सर्विस रात 9.10 बजे फिर से शुरू हुईं, जबकि CSMT-बाउंड लाइन रात 9.40 बजे फिर से खुल गईं। दूसरी ओर लोगों को फोन कनेक्शन में भी समस्या आई। शिकायत मिलीं कि पेड़ों के उखड़ने से शहर के कुछ हिस्सों में केबल और इंटरनेट सेवाएं प्रभावित हुईं।

मुंबई में 24 घंटे में इतने बरसे बादल

भारी बारिश के कारण अंधेरी पूर्व में 45 वर्षीय महिला नाले में डूब गई। कल्याण में बिजली गिरने से पत्थर की खदान में काम करते समय 2 लोगों की मौत हो गई। जेनिथ झरने के पास एक महिला डूब गई। एक अन्य युवती की मौत रायगढ़ खोपोली में वाटर फॉल के पानी में बहने से हुई। पिछले 24 घंटे में कोलाबा वेधशाला में 70.4MM और सांताक्रूज़ में 94.9MM, मानखुर्द में 276MM, घाटकोपर में 259MM, पवई में 234MM बारिश हुई।

BMC के मुताबिक, बुधवार को शाम 5 बजे से रात 10 बजे के बीच मुंबई सिटी में 87.79MM, पूर्वी उपनगरों 167.48MM और पश्चिमी उपनगरों में 95.57MM बारिश हुई। इससे सेंट्रल लाइन पर कुर्ला और ठाणे स्टेशनों के बीच चलने वालीं लोकल ट्रेनें रुक गईं। कुर्ला और घाटकोपर में लाल बहादुर शास्त्री (LBS) मार्ग पर सहारा होटल, कुर्ला डिपो और फीनिक्स मॉल रोड, कल्पना सिनेमा और कलिना एयर इंडिया रोड के पास ट्रैफिक जाम बना रहा। कई घंटों से रेलवे स्टेशन पर फंसे लोग घाटकोपर स्टेशन पर रेलवे पटरी पर चलते हुए घर जाते नजर आए।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो