whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

भाईजान की जान लेने के बाद इस देश में भागने वाले थे शूटर, फायरिंग केस में बड़ा खुलासा

Lawrence Bishnoi Salman Khan Firing Case: सलमान खान के घर हुई फायरिंग केस में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। जिसमें लॉरेंस बिश्नोई गैंग को लेकर कई खुलासे हुए हैं।
10:34 PM Oct 17, 2024 IST | Pushpendra Sharma
भाईजान की जान लेने के बाद इस देश में भागने वाले थे शूटर  फायरिंग केस में बड़ा खुलासा
Lawrence Bishnoi Salman Khan

Lawrence Bishnoi Salman Khan Firing Case: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में पुलिस एक के बाद एक कई खुलासे कर रही है। बाबा सिद्दीकी की हत्या की एक वजह बॉलीवुड स्टार सलमान खान से उनकी करीबी बताई जा रही है। बाबा सिद्दीकी सलमान खान के गहरे दोस्त थे। उन्होंने ही इफ्तार पार्टी में सलमान खान और शाहरुख खान की दुश्मनी खत्म कर एक नई शुरुआत कराई थी। बाबा सिद्दीकी को कई बॉलीवुड स्टार्स का करीबी बताया जाता है। इस हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की भूमिका सामने आई है।

Advertisement

काला हिरण शिकार के बाद दुश्मन 

लॉरेंस सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले के बाद से ही अपना दुश्मन मानता है। वह कई बार बॉलीवुड के भाईजान को जान से मारने की धमकी दे चुका है। लॉरेंस ने सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर 14 अप्रैल को फायरिंग करवाई थी। इस मामले में अब पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। जिसमें कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं।

Advertisement

25 लाख की सुपारी 

चार्जशीट के मुताबिक, सलमान खान की जान लेने के लिए शूटरों को 25 लाख रुपये की सुपारी दी गई थी। ये चार्जशीट पानीपत में लॉरेंस गैंग के शूटर सुक्खा उर्फ सुखबीर बलबीर सिंह को गिरफ्तार करने के बाद दाखिल की। सुक्खा पर लॉरेंस गैंग के लिए शूटरों को काम पर रखने का आरोप है। उस पर 18 साल से कम उम्र के युवकों को गैंग में भर्ती करने का आरोप है। कहा जा रहा है कि सुक्खा पाकिस्तान के किसी डोगरा नाम के हैंडलर के संपर्क में था।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Lawrence Bishnoi की धमकियों के बीच काम पर लौटेंगे Salman Khan? या मिस होगा ‘वीकेंड का वार’?

एक से एक घातक हथियार 

पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की। पुलिस ने बताया है कि ये आरोपी पाकिस्तान से AK-47 के अलावा AK92 और M16 जैसे घातक हथियारों के जरिए हमला करना चाहते थे। इन शूटर्स के पास तुर्की में बनी जिगना पिस्टल भी थी। पुलिस ने ये भी बताया कि करीब 70 लोग सलमान खान के हर मूवमेंट पर कड़ी नजर रख रहे थे। हत्या की साजिश अगस्त 2023 से अप्रैल 2024 के बीच रचने की भी बात सामने आई है।

ये भी पढ़ें: Video: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के 4 नहीं 7 किरदार, लॉरेंस बिश्नोई ने बनाया था बैकअप प्लान

इस देश में भागने वाले थे शूटर

बताया जा रहा है कि शूटर सलमान खान की हत्या का एक फुलप्रूफ प्लान तैयार किया था। जिसमें वह फायरिंग के बाद पहले कन्याकुमारी जाते, फिर नाव से श्रीलंका जाते। इसके बाद वहां से किसी और देश में भाग जाते। आपको बता दें कि सलमान खान के घर फायरिंग में एक गोली नेट को चीरती हुई उनके घर के अंदर ड्राइंग रूम की दीवार पर लगी थी। हालांकि बाइक पर आए हमलावर व्हीकल मौके पर हो छोड़कर फरार हो गए थे। सलमान खान के घर फायरिंग मामले में एक आरोपी अनुज थापन ने पुलिस कस्टडी में आत्महत्या कर ली थी। बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के बाद एक फेसबुक पोस्ट वायरल हुआ था। जिसमें इसे अनुज थापन की मौत का बदला भी बताया गया था।

ये भी पढ़ें: Salman Khan के घर की रेकी करने वाला शूटर अरेस्ट, Lawrence Bishnoi गैंग ने दिया था फायरिंग का काम

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो