whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Election 2024: MVA गठबंधन में सीट शेयरिंग पर बनी बात, जानें कौन-कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव

MVA Alliance Maharashtra : लोकसभा चुनाव को लेकर महाराष्ट्र में एमवीए गठबंधन में सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर सहमति बन गई है। इस गठबंधन में उद्धव ठाकरे की शिवसेना, शरद पवार की एनसीपी और कांग्रेस शामिल है।
09:53 AM Mar 01, 2024 IST | Achyut Kumar
lok sabha election 2024  mva गठबंधन में सीट शेयरिंग पर बनी बात  जानें कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव
MVA Alliance: महाविकास आघाड़ी के सदस्य शरद पवार और उद्धव ठाकरे आपस में विचार-विमर्श करते हुए

Lok Sabha Election 2024 MVA Alliance Maharashtra: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी कड़ी में महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी में सीट बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है। इस गठबंधन में उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना, शरद पवार की एनसीपी, प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन आघाड़ी और कांग्रेस शामिल हैं। आइए, जानते हैं किस पार्टी को कितनी सीटें मिलीं...

कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव?

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि कांग्रेस 18 और शरद पवार की एनसीपी 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जल्द ही इसका औपचारिक ऐलान किया जाएगा।

'वंचित बहुजन अघाड़ी के बगैर सीट शेयरिंग नहीं हो सकती'

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि महा विकास अघाड़ी गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा लगभग पूरी हो गई है। इसकी जल्द ही घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन आघाड़ी हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उनके बगैर सीट शेयरिंग नहीं हो सकती। बता दें कि महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीटें हैं। उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक 80 लोकसभा सीटें हैं।

यह भी पढ़ें: शरद पवार ने सीएम और दोनों डिप्टी सीएम को क्यों बुलाया? सियासी गलियारों में सुगबुगाहट तेज

गुरुवार को MVA की हुई बैठक

बता दें कि गुरुवार को मुंबई के एक होटल में महा विकास आघाड़ी की बैठक हुई। इस बैठक में सीट शेयरिंग पर सभी दलों के बीच सहमति बनी। बैठक में विनायक राउत, संजय राउत, जितेंद्र आह्वाद,  नाना पटोले और वर्षा गायकवाड़ शामिल हुए। बताया जाता है कि गठबंधन में शामिल दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बने गतिरोध को खत्म करने के लिए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शरद पवार और उद्धव ठाकरे से फोन पर बात भी की थी।

यह भी पढ़ें: ‘बाघ की खाल पहनने से बिल्ली…’, महाराष्ट्र के मंत्री ने उद्धव-शरद को दी बड़ी चुनौती

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो