whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

महाराष्ट्र की 8 हॉट सीटें, जिस पर सीट बंटवारे को लेकर महायुति में फंसा पेंच!

Maharashtra 8 Hot Seat Mahayuti Sharing: महाराष्ट्र में मतदान शुरू होने में 20 दिन से भी कम समय बचा है। हालांकि राज्य की 8 सीटों को लेकर महायुति में पेंच फंस गया है। आइए जानते हैं वो 8 सीटें कौन सी हैं?
09:04 AM Oct 26, 2024 IST | Sakshi Pandey
महाराष्ट्र की 8 हॉट सीटें  जिस पर सीट बंटवारे को लेकर महायुति में फंसा पेंच

Maharashtra 8 Hot Seat Mahayuti Sharing: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2024 का शंखनाद हो चुका है। 13 और 20 नवंबर को महाराष्ट्र में मतदान होने वाले हैं। इसके बावजूद महायुति और MVA में कई सीटों को लेकर पेंच फंसने भी खबरें सामने आ रही हैं। राज्य की 288 सीटों में से महायुति ने 182 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं। इस फेहरिस्त में बीजेपी ने 99, एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने 45 और अजीत पवार की NCP ने 38 सीटों पर उम्मीदवारों ऐलान किया है। ऐसे में महायुति को अभी 106 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करनी है। मगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीजेपी के नेतृत्व वाली महायुति में महाराष्ट्र की 8 हॉट सीटों को लेकर घमासान मचा हुआ है। आइए जानते हैं आखिर वो 8 हॉट सीटें कौन-कौन सी हैं?

Advertisement

बीड विधानसभा सीट

खबरों की मानें तो बीड विधानसभा सीट पर शिंदे गुट और अजित पवार गुट के बीच तकरार छिड़ी हुई है। शिंदे गुट के नेता अनिल जगताप ने इस सीट पर अपना दावा ठोंक दिया है, तो अजित पवार गुट के नेता योगेश शिरसागर भी यहां से टिकट चाहते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें- Video: MVA में ‘सेंचुरी’ की रेस, बैकफुट पर क्यों आई कांग्रेस? यहां समझें पूरा सियासी समीकरण

Advertisement

कन्नड़ विधानसभा सीट

कन्नड़ विधानसभा सीट को लेकर भी अजित पवार गुट और शिंदे गुट के बीच बातचीत चल रही है। शिंदे गुट की नेता संजाना जगताप यहां से चुनाव लड़ने की मांग कर रही हैं, तो अजित पवार गुट के नितिन पटेल ने भी इसी सीट से ताल ठोकने की तैयारी कर ली है।

बदलापुर विधानसभा सीट

पिछले महीने गलत वजहों से चर्चा में रही बदलापुर सीट को लेकर शिंदे गुट और बीजेपी में भी पेंच फंसा हुआ है। बीजेपी नेता बलिराम शिरस्कर ने यहां से टिकट चाहते हैं, तो शिंदे गुट के नेता विट्ठल खरत पाटिल ने भी इसी सीट से टिकट की मांग की है।

मेलघाट विधानसभा सीट

महाराष्ट्र की मेलघाट सीट पर अजित पवार और शिंदे गुट के बीच पेंच फंस गया है। शिंदे गुट के राजकुमार पटेल ने मेलघाट से टिकट की मांग की है। वहीं अजित पवार गुट के राम काले भी इसी सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं।

आष्टी विधानसभा सीट

आष्टी में बीजेपी और अजित पवार गुट के बीच बहस बाजी चल रही है। अजित गुट के बालासाहेब अस्बे ने इस सीट से अपनी दावेदारी ठोकी है। वहीं बीजेपी नेता सुरेश धस भी इसी सीट से टिकट लेने पर अड़ गए हैं।

अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट

मुंबई की हॉट सीट मानी जाने वाली अंधेरी ईस्ट पर भी महायुति ने उम्मीदवार नहीं उतारा है। इस सीट पर शिंदे गुट और बीजेपी ने दावा ठोंका है। बीजेपी इस सीट से मुरंजी पटेल को टिकट देने की बात कर रही है, लेकिन इस पर अभी तक फैसला नहीं हो सका है।

मानखुर्द और सिंदखेड

महाराष्ट्र की मानखुर्द और सिंदखेड सीट पर भी महायुति में पेंच फंस गया है। सिंदखेड में शिंदे गुट और अजित पवार गुट के बीच सहमति नहीं बन पा रही है। वहीं मानखुर्द सीट के लिए नवाब मलिक का नाम सामने आ रहा था, लेकिन बीजेपी ने इस पर आपत्ति दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें- BJP को हराने के लिए अखिलेश का मास्टरस्ट्रोक, SP प्रमुख ने बताया कैसे जीतेंगे?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो