whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

सुलभा खोडके कौन? अमरावती से कांग्रेस की विधायक; चुनाव से पहले पार्टी ने क्यों दिखाया बाहर का रास्ता?

Amravati MLA Sulabha Khodke: कांग्रेस पार्टी ने बड़ा फैसला लेते हुए सुलभा खोडके को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। सुलभा खोडके महाराष्ट्र की अमरावती सीट से विधायक हैं। उनके खिलाफ गंभीर आरोप लगे थे। जिसके बाद अब कांग्रेस ने बड़ा एक्शन लिया है। चुनाव से पहले कांग्रेस का यह महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।
06:05 PM Oct 12, 2024 IST | Parmod chaudhary
सुलभा खोडके कौन  अमरावती से कांग्रेस की विधायक  चुनाव से पहले पार्टी ने क्यों दिखाया बाहर का रास्ता

Congress MLA Sulabha Khodke: दशहरे के दिन कांग्रेस ने बड़ा फैसला लेते हुए महाराष्ट्र की अमरावती सीट से विधायक सुलभा खोडके को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। खोडके के खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोप लगे थे। जिसके बाद पार्टी में अनुशासन और एकता बनाए रखने को लेकर एक्शन लिया गया है। सोशल मीडिया पर उनके निष्कासन का लेटर वायरल हो रहा है। पार्टी के सूत्रों का कहना है कि किसी भी सूरत में अनुशासनहीनता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। खोडके ने विधान परिषद चुनाव में क्रॉस वोटिंग की थी। उनके अलावा 6 और विधायकों पर भी क्रॉस वोटिंग के आरोप लगे थे। इसके चलते महा विकास अघाड़ी के उम्मीदवार पीडब्ल्यूपी नेता जयंत पाटिल चुनाव हार गए थे। जिसके बाद अब पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए उनको छह साल के लिए बाहर किया गया है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः कुमारी शैलजा के गांव में भी हारी कांग्रेस, BJP प्रत्याशी को मिले कितने ज्यादा वोट?

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बताया कि खोडके के खिलाफ पार्टी विरोधी काम करने की शिकायतें मिली थीं। उन्हें निलंबित करने को लेकर पार्टी के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने निर्देश दिए थे। जिसके बाद अब निलंबित करने का फैसला लिया गया है। खोडके के पति महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार के करीबी माने जाते हैं। सूत्रों के अनुसार खोडके अब अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का ऐलान कर सकती हैं।

Advertisement

Advertisement

कभी भी हो सकती है चुनाव की घोषणा

फिलहाल महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन सभी पार्टियों में रणनीति बन रही है। हाल ही में अजित पवार का एक बयान सामने आया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के बीच सब ठीकठाक है। सत्तारूढ़ गठबंधन महायुति में सीटों को लेकर कोई दिक्कत नहीं है। मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी कहा था कि वे लोग चुनाव के लिए तैयार हैं। अजित पवार मंत्रिमंडल की बैठक से जल्दी चले गए थे। जिसके बाद तरह-तरह के कयास लगने लगे थे।

ये भी पढ़ेंः हरियाणा चुनाव में कहां चूकी कांग्रेस? हाईकमान की समीक्षा बैठक में अशोक गहलोत ने किया खुलासा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो