whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Maharashtra Election: मैं भी मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं... चुनाव से पहले अजित पवार ने जता दी बड़ी ख्वाहिश

Maharashtra Assembly Election 2024: अजित पवार ने कहा कि बीजेपी, शिवसेना और राकांपा वाला महायुति (महागठबंधन) आगामी विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ेगी।
03:03 PM Sep 17, 2024 IST | Amit Kasana
maharashtra election  मैं भी मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं    चुनाव से पहले अजित पवार ने जता दी बड़ी ख्वाहिश
Ajit Pawar

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बड़ा बयान दिया है। राज्य के सीएम पद पर पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए उन्होंने कहा कि वह भी राज्य के मुख्यमंत्री बनने के लिए काफी उत्सुक हैं।

Advertisement

पुणे के प्रतिष्ठित दगडूशेठ हल्द्वाई गणपति मंदिर में पूजा करने के बाद पवार ने मीडिया में बयान देते हुए कहा कि हर कोई चाहता है कि उनका नेता मुख्यमंत्री बने। जब मैं यह कहता हूं तो मेरा भी इसमें नाम आता है। लेकिन मुख्यमंत्री बनने के लिए बहुमत हासिल करना जरूरी है। हर किसी की इच्छा पूरी नहीं होती।

Advertisement

महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीट

अजित पवार ने कहा कि हर शख्स की अपनी एक राय और इच्छा होती है। उन्होंने कहा कि व्यक्ति को हमेशा वह नहीं मिलता जो वह चाहता है। उनका कहना था कि संविधान में डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर ने हमें मतदान का अधिकार दिया है और आखिरकार यह मतदाताओं के हाथ में है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में किस पार्टी को पूर्ण बहुमत देते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में कुल 288 विधानसभा सीट हैं और सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 145 सीट के आधे आंकड़े को पार करना होगा।

ये भी पढ़ें: कौन हैं शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़? राहुल गांधी की जीभ काटने वाले को 11 लाख देने का किया है ऐलान

Advertisement

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में लड़ेंगे चुनाव

उप मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि बीजेपी, शिवसेना और राकांपा वाला महायुति (महागठबंधन) आगामी विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ेगी। उन्होंने कहा कि महायुति के सभी नेता महागठबंधन सरकार को फिर से सत्ता में लाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। आगे उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि महागठबंधन सरकार आने के बाद हम सब मिलकर मुख्यमंत्री के बारे में फैसला करेंगे। उनका कहना था कि महायुति आगामी विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में लड़ने जा रही है।

ये भी पढ़ें: बिस्तर पर पेशाब करने की खौफनाक सजा, मां ने मासूम का मुंह चिमटे से दागा, प्राइवेट पार्ट जलाया

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो