whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

महाराष्ट्र में लागू हो सकता है गुजरात पैटर्न..BJP विधायकों में डर का माहौल

BJP May Cut Ticket Current MLA in Maharashtra: बीजेपी हाईकमान इस बार के महाराष्ट्र चुनाव में 50-60 विधायकों के टिकट काट सकता है। ये संकेत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के महाराष्ट्र दौरे के बाद मिले हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि बीजेपी में चुनाव से पहले भगदड़ मच सकती है।
02:39 PM Sep 27, 2024 IST | Vinod Jagdale
महाराष्ट्र में लागू हो सकता है गुजरात पैटर्न  bjp विधायकों में डर का माहौल

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र में गुजरात पैटर्न लागू होने के पूरे आसार बने हुए हैं। अगर गुजरात पैटर्न लागू हुआ तो महाराष्ट्र में 50 से 60 बीजेपी विधायकों का टिकट कट सकता है। इस खबर से बीजेपी विधायक डरे हुए हैं। पिछले गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 99 विधायकों में से 58 नए चेहरों को मौका दिया था। बीजेपी का यह दांव कामयाब रहा और फिर से एक बार बीजेपी गुजरात में सत्ता में आई। ऐसे में आइये जानते हैं महाराष्ट्र में गुजरात पैटर्न की चर्चा क्यों हो रही है?

Advertisement

कुछ रोज पहले गृहमंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र का दौरा किया था। दौरे के दौरान नागपुर में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने एक किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा कि जब मैं 35 साल का था तो मेरा पार्टी ने टिकट काट दिया। इसके बाद वे तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष कुशाभाऊ ठाकरे के घर गए और उनसे कहा कि पार्टी ने मेरा टिकट काट दिया, मैं दुखी हूं। इस पर कुशाभाऊ ठाकरे ने कहा तू दुखी मन से पार्टी का प्रचार मत करना, क्योंकि इंसान दुखी मन से कोई काम अच्छा नहीं कर सकता। एक बात बता दूं, तुझे समझाने कोई नहीं आएगा। यह मैं इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि जिसको समझाने के लिए उसके घर जाना पड़े वो कार्यकर्ता नहीं हो सकता, ऐसा मैं मानता हूं।

ये भी पढ़ेंः ‘कोई पुलिस वाला दोषी मिला तो…’, बदलापुर एनकाउंटर पर क्या बोले रामदास अठावले?

Advertisement

किस्सा सुनाने के बाद छूटे विधायकों के पसीने

गृहमंत्री अमित शाह का किस्सा खत्म होने के बाद वहां बैठे बीजेपी विधायकों का पसीना छूट गया। इतना ही नहीं अमित शाह ने मौजूदा विधायकों से ये भी कहलवा लिया कि हमारे में से किसी का भी टिकट कटा तो हम बगावत नहीं करेंगे। ऐसे में अब महाराष्ट्र बीजेपी में इस बात की चर्चा है कि पार्टी हाईकमान इस बार के चुनाव में 50 से ज्यादा विधायकों के टिकट काट सकता है।

ये भी पढ़ेंः तलाक मांगने पर पत्नी पर एसिड अटैक, लव मैरिज करने वाले पति के बाहर थे अवैध संबंध

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो