खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MLC चुनाव में क्राॅस वोटिंग करने वाले विधायकों पर गिरेगी गाज, टिकट काट सकती है कांग्रेस

Maharashtra Congress: महाराष्ट्र कांग्रेस के 7 विधायकों के पार्टी आने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट काट सकती है। इन विधायकों ने एमएलसी चुनाव में पार्टी व्हिप का उल्लंघन करते हुए महायुति के उम्मीदवारों के समर्थन में वोटिंग की थी।
08:41 AM Jul 23, 2024 IST | Rakesh Choudhary
कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले
Advertisement

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में क्राॅस वोटिंग करने वाले 7 विधायकों पर कांग्रेस कार्रवाई कर सकती है। इसको लेकर आज दिल्ली में एक बैठक होनी है। बैठक में 7 में 5 विधायकों को पार्टी अगले चुनाव में टिकट नहीं देगी। वहीं दो विधायकों को मामूली सजा दे सकती है। बता दें कि विधान परिषद चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार प्रज्ञा सातव के लिए पार्टी ने 28 वोट का कोटा निश्चित किया था। लेकिन उन्हें 25 वोट ही मिले। बाकी 3 वोट महायुति के उम्मीदवारों को मिले।

Advertisement

पार्टी के जानकारों की मानें तो अशोक चव्हाण के नजदीकी विधायकों ने क्राॅस वोटिंग की थी। ऐसे में इन 7 में से 5 विधायकों के नाम अब तक सामने आए हैं। जबकि 2 विधायकों नाम अभी तक सामने नहीं आए हैं। ऐसे में अब इन 5 में 2 विधायक तो पाला बदलने की तैयारी भी कर चुके हैं। जानकारी के अनुसार पिछले दिनों कांग्रेस विधायक हिरामन खोसकर ने सीएम एकनाथ शिंदे से मुलाकात की थी।

कई विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं

विधायक खोसकर के अलावा नांदेड जिले की देगलूर सीट से कांग्रेस विधायक जितेश अंतापुरकर ने भी अशोक चव्हाण से मुलाकात की। अंतापुरकर भी क्राॅस वोटिंग का आरोप है। अशोक चव्हाण से मीटिंग के बाद ये उम्मीद लगाई जा रही थी कि वे बीजेपी में शामिल होंगे लेकिन दल बदल कानून की वजह से कई नेता कई विधायक अभी कतरा रहे हैं। अंतापुरकर के अलावा नांदेड दक्षिण सीट से विधायक मोहनराव हंबर्डे के भी कांग्रेस छोड़ने की आशंका है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में फिर मचा सियासी घमासान, सुप्रिया सुले ने अजित पवार पर लगाए आरोप; डिप्टी CM ने ऐसे किया रिएक्ट

Advertisement

हाईकमान लेगा फैसला

बता दें कि 12 जुलाई को कांग्रेस के 8 विधायकों के क्राॅस वोटिंग करने की बात सामने आई थी। इसकी एक रिपोर्ट भी कांग्रेस नेताओं ने हाईकमान को दी है। रिपोर्ट में कहा गया कि कांग्रेस विधायकों ने महाविकास अघाड़ी की बजाय महायुति के उम्मीदवारों को समर्थन दिया। ऐसे में अब कभी भी इन विधायकों पर गाज गिर सकती है। क्योंकि प्रदेश में इस साल सितंबर तक चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस सांसद शाहू महाराज ने मुस्लिम महिलाओं से क्याें मांगी माफी? वायरल हो रहा Video

Advertisement
Tags :
Maharashtra Assembly Election 2024Maharashtra Congressmaharashtra news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement