whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Maharashtra Chunav 2024: महायुति में सीट बंटवारे पर फंसा पेच, 10 सीटों पर अभी नहीं बनी सहमति

Mahayuti Seat Sharing Formula: महायुति में सीट बंटवारे को लेकर अभी फैसला नहीं हो पाया है। बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अभी 10 सीटों को लेकर फैसला होना बाकी है। इस पर एक-दो दिन में फैसला हो जाएगा।
08:25 AM Oct 25, 2024 IST | Rakesh Choudhary
maharashtra chunav 2024  महायुति में सीट बंटवारे पर फंसा पेच  10 सीटों पर अभी नहीं बनी सहमति
Mahayuti Seat Sharing Formula

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 में महायुति में सीट बंटवारे को लेकर आम सहमति अभी नहीं बन पाई है। गुरुवार को खबर सामने आ रही थी कि 106 सीटों को लेकर अजित पवार नाराज हैं। वे कुछ और सीटें अपनी पार्टी के लिए चाहते हैं। इसको लेकर शिंदे, फडणवीस और अजित पवार एक साथ अमित शाह के आवास पर पहुंचे। मीटिंग के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 288 में से 278 सीटों पर सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है। हालांकि अभी 10 सीटों पर सहमति बनना बाकी है।

Advertisement

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आज की बैठक सकारात्मक रही। मात्र 10 सीटें बची हैं, जिस पर अभी निष्कर्ष नहीं निकला है। एक-दो दिन में चर्चा करके निष्कर्ष निकाल लेंगे। बीजेपी की दूसरी सूची आज आएगी। फडणवीस ने आगे कहा कि तीनों पक्षों के बीच सीट बंटवारे के संबंध में 10 सीटों पर निष्कर्ष नहीं निकला है। बाकी जगह पर निष्कर्ष निकल चुका है। एक-दो दिन में इन सीटों पर भी आम सहमति बन जाएगी। महायुति जल्द ही सीटों की घोषणा करेगी।

ये भी पढ़ेंः UP By Election 2024: INDIA गठबंधन में बगावत, फूलपुर में SP प्रत्याशी के बाद कांग्रेस नेता ने भरा नामांकन

Advertisement

महाविकास अघाड़ी के सीट बंटवारे पर कसा तंज

बता दें कि अब तक भाजपा ने 99, शिवसेना ने 40 और एनसीपी अजित पवार ने 38 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। वहीं उन्होंने एमवीए के 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि तीनों पार्टियों के 85-85 सीटों का योग 270 कैसे होता है? इसे केवल सुपर कम्प्यूटर के जरिए ही समझा जा सकता है।

Advertisement

20 नवंबर को होगा मतदान

महाराष्ट्र में 288 सीटों के लिए एक ही चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा। वहीं नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। 2019 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी 105, शिवसेना 56 और एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटों पर जीत मिली थीं। चुनाव के बाद शिवसेना एनडीए से अलग हो गई और कांग्रेस-एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली थी।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की लिस्ट, पूर्व सीएम के दो बेटों को मिला टिकट

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो