whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

आदित्य ठाकरे के लिए एकनाथ शिंदे का खास प्लान, वर्ली सीट पर इस दिग्गज चेहरे को बना सकते है उम्मीदवार

Milind Deora Contest Against Aditya Thackeray: महाराष्ट्र चुनाव में इस बार वर्ली सीट पर रोमांचक जंग देखने को मिल सकती है। खबर है कि वर्ली सीट से शिवसेना शिंदे आदित्य ठाकरे के खिलाफ मिलिंद देवड़ा को चुनाव लड़वा सकती है।
12:33 PM Oct 25, 2024 IST | Rakesh Choudhary
आदित्य ठाकरे के लिए एकनाथ शिंदे का खास प्लान  वर्ली सीट पर इस दिग्गज चेहरे को बना सकते है उम्मीदवार
Aditya Thackeray and Eknath Shinde

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर शिवसेना और शिवसेना शिंदे में रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। खबर है कि मुंबई की वर्ली सीट से आदित्य ठाकरे के खिलाफ शिंदे सेना मिलिंद देवड़ा को उम्मीदवार बना सकती है। फिलहाल इसको लेकर पार्टी में विचार और मंथन चल रहा है। इसको लेकर एकनाथ शिंदे ने मिलिंद देवड़ा समेत पार्टी के तमाम बड़े नेताओं से बातचीत की है। हालांकि अभी इस पर अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।

Advertisement

वर्ली सीट से उम्मीदवारी को लेकर मिलिंद देवड़ा के करीबियों ने कहा कि इस पर पार्टी स्तर पर विचार-विमर्श हुआ है, अंतिम निर्णय पार्टी ही लेंगी। बता दें कि मिलिंद देवड़ा लोकसभा चुनाव से पहले जनवरी में कांग्रेस छोड़कर शिवसेना शिंदे गुट में शामिल हुए थे। मिलिंद दो बार मुंबई साउथ से सांसद रहे हैं फिलहाल वे शिवसेना के राज्यसभा सांसद हैं। उनके पिता मुरली देवड़ा मुंबई के मेयर और केंद्र सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

2019 में वर्ली से लड़ा था पहला चुनाव

बता दें कि आदित्य ठाकरे ने पहली बार 2019 में वर्ली सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ा था। उन्होंने एनसीपी उम्मीदवार सुरेश माणे को 67 हजार से अधिक वोटों से हराया था। तब महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच गठबंधन था। इससे पहले मनसे ने पिछले चुनाव में आदित्य ठाकरे के खिलाफ कैंडिडेट नहीं उतारा था। ऐसे में अगर मिलिंद देवड़ा मैदान में उतरते हैं तो मुकाबला टक्कर का होगा।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Maharashtra Chunav 2024: NCP प्रत्याशी सना मलिक कौन? जिनके पिता के दाऊद इब्राहिम से संबंध!

Advertisement

प्रदेश में 20 नवंबर को 288 सीटों पर एक ही चरण में मतदान होना है। जबकि नतीजे 23 नवंबर को जारी किए जाएंगे। इस बीच दोनों ही गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर फैसला आखिरी चरण में हैं। महायुति में 10 सीटों को लेकर पेच फंसा है, तो वहीं दूसरी ओर महाविकास अघाड़ी में 20-25 सीटों पर विवाद की स्थिति है।

ये भी पढ़ेंः NCP जाॅइन करते ही जीशान सिद्दीकी को मिला टिकट, दूसरी लिस्ट में किस-किसका नाम?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो