whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

आखिर क्यों मुंबई में अपनी सुरक्षित सीटों पर भी उम्मीदवार नहीं उतार पाई BJP? दूसरी लिस्ट में नए चेहरों को मिल सकता है मौका

Maharashtra Assembly Election 2024 Mumbai Vidhansabha Seats: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 99 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। मगर इस सूची में बोरिवाली समेत तीन बड़ी सीटों के नाम शामिल नहीं हैं। इन तीनों सीटों पर बीजेपी की पकड़ मजबूत है, फिर इन सीटों पर उम्मीदवार न उतारने के आखिर क्या मायने हैं?
01:56 PM Oct 22, 2024 IST | Sakshi Pandey
आखिर क्यों मुंबई में अपनी सुरक्षित सीटों पर भी उम्मीदवार नहीं उतार पाई bjp  दूसरी लिस्ट में नए चेहरों को मिल सकता है मौका

Maharashtra Assembly Election 2024 Mumbai News: (राहुल पांडेय) महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की पहली लिस्ट आने के बाद हल चल तेज हो गयी है। भाजपा ने पहली सूची में राज्य की 99 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। मुंबई की 36 विधानसभा सीटों में से 14 पर सीटों के लिए कैंडिडेट के नामों की घोषणा कर दी गयी है। अगर भारतीय जनता पार्टी की पहली सूची को मुंबई के नजरिए से देखें तो चौंकाने वाले है, क्योंकि भाजपा ने शहर की अपनी तीन सेफ सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारा है। इसमें से एक बोरिवाली विधानसभा सीट है। इन सीटों पर भाजपा की पकड़ इतनी मजबूत है कि पार्टी ने किसी आम कार्यकर्ता को भी टिकट दिया तो विधायक बन सकता है। बावजूद इसके इन इलाकों में उम्मीदवारों के चयन के लिए BJP को काफी माथापच्ची करनी पड़ रही है।

Advertisement

बोरिवाली में क्या है बीजेपी का प्लान?

बोरिवली विधानसभा सीट भाजपा की सबसे सुरक्षित सीट मानी जाती है, उत्तर मुंबई लोकसभा के अंतर्गत आने वाली बोरिवली विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी को आम चुनाव में पार्टी के विधायक सुनील राणे ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को 1 लाख से ज्यादा वोटों की बढ़त दिलाई थी। सबसे सुरक्षित सीट होने बावजूद भाजपा ने पहली लिस्ट में सुनील राणे को टिकट नही दिया है। संभावना जताई जा रही है कि पार्टी सुनील राणे का टिकट काटकर इस बार पार्टी यहां से नए और युवा चेहरे पर दांव लगा सकती है।

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र-यूपी-झारखंड में सीट शेयरिंग पर बवाल, INDIA में रार; क्या NDA तैयार?

Advertisement

कौन होगा बीजेपी का चेहरा

बोरिवाली विधानसभा सीट से भाजपा का उम्मीदवार कौन होगा इसको लेकर चर्चा हो रही है। हालांकि यहां से कई दावेदार है। लेकिन स्नेहल शाह का नाम जोर शोर से चल रहा है। स्नेहल युवा चेहरा हैं। जिन्हें भाजपा विधानसभा चुनाव में बोरिवाली विधानसभा सीट से मौका दे सकती है। स्नेहल शाह की बात करे तो भाजपा जैन सेल के महाराष्ट्र प्रदेश जॉइंट सेक्रेटरी है। क्षेत्र सक्रिय रहती है। हाल ही में आदिवासी, बौद्ध,जैन, गुजरती,दलित,उत्तर भारतीय समाज के लोगों ने पत्र लिखकर स्नेहल शाह के नाम पर दिया अपना समर्थन। इतना ही नही कोविड काल के दौरान उनके कामों की खूब चर्चा हुई है। गुजरातियों में उनके मजबूत पकड़ मानी जाती है।

Advertisement

मेहता की दावेदारी ने बढ़ाई पराग की मुश्किलें

भाजपा के लिए दूसरी सबसे सुरक्षित सीट उत्तर पूर्व मुंबई की घाटकोपर ईस्ट की सीट है। यहां से मौजूदा विधायक पराग शाह का टिकट कटने की संभावना जताई जा रही है। क्योंकि इस सीट से 6 बार के विधायक रहे प्रकाश मेहता की दावेदारी ने पराग शाह की मुश्किलें बढ़ा दी है। पराग शाह 2017 में पार्षद बने। उसके बाद 2019 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने प्रकाश मेहता का टिकट काटकर पार्टी ने पराग शाह को मौका दिया है। ऐसे में एक बार फिर प्रकाश मेहता की दावेदारी ने पराग शाह की मुश्किलें बढ़ा दी है। इस सीट पर विवाद होने की वजह से पार्टी प्रवीण छेड़ा के नामों पर भी विचार कर रही है।

वर्सोवा में लव्हेकर कई जगह पांडेय

मुंबई की वर्सोवा विधानसभा सीट पर भी ने उम्मीदवार नही घोषित किये हैं। जहां भारती लव्हेकर विधायक है। वर्सोवा से भारतीय जनता पार्टी की मौजूदा विधायक भारती लव्हेकर का टिकट काटकर भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा के महाराष्ट्र अध्यक्ष संजय पांडे के नामों पर भी विचार कर रही है।

यह भी पढ़ें- लॉरेंस बिश्नोई पर एक करोड़ का इनाम रखने वाले राज शेखावत कौन? करणी सेना से क्या कनेक्शन

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो