whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

राज ठाकरे के बेटे की बढ़ेगी मुश्किलें, महाराष्ट्र की इस सीट पर तीनों सेनाएं आमने-सामने

Amit Thackrey Contest Election: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर माहिम सीट पर इस बार रोचक मुकाबला हो सकता है। जानकारों की मानें तो इस सीट तीन सेना उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है। ऐसे में देखते हैं किस उम्मीदवार के पक्ष में जनता फैसला सुनाती है।
10:20 AM Oct 24, 2024 IST | Rakesh Choudhary
राज ठाकरे के बेटे की बढ़ेगी मुश्किलें  महाराष्ट्र की इस सीट पर तीनों सेनाएं आमने सामने
Amit Thackrey

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र चुनाव 2024 को लेकर दोनों गठबंधन में टिकट बंटवारे को लेकर मंथन जारी है। कांग्रेस और शरद पवार को छोड़कर बाकी सभी दलों ने पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस बीच खबर थी कि राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे चुनाव लड़ सकते हैं। उनके लिए माहिम सीट भी तय कर ली गई है। लेकिन उनकी इस सीट पर मुश्किलें बढ़ गई है। इसकी वजह है शिवसेना शिंदे और उद्धव गुट की ओर से उम्मीदवारों का एलान।

Advertisement

बता दें कि अमित, ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले दूसरे व्यक्ति होंगे। उनके पिता और मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने अब तक कोई चुनाव नहीं लड़ा है। ऐसे में अगर माहिम सीट से अमित ठाकरे चुनाव लड़ते हैं तो मुकाबला त्रिकोणीय हो जाएगा। इस सीट से मौजूदा विधायक सदा सरवणकर और शिवसेना यूबीटी के महेश सांवत से कड़ी चुनौती मिल रही है।

ये भी पढ़ेंः Maharashtra Chunav 2024: RSS के सर्वे में कौन सी पार्टी आगे?

Advertisement

2019 में मनसे दिखाया था बड़ा दिल

इससे पहले 2019 के चुनाव में उद्धव ठाकरे के बेटे और अमित के चचेरे भाई आदित्य ठाकरे ने 2019 के चुनाव में माहिम के पास की वर्ली सीट से जीत दर्ज की थी। सीएम बनने के बाद उद्धव ठाकरे विधानपरिषद् के जरिए विधानमंडल पहुंचे थे। उस समय राज ठाकरे ने 2019 के चुनाव में आदित्य ठाकरे को बिना शर्त समर्थन दिया था।

Advertisement

विरोधियों को लेकर चिंतित नहीं है अमित

वहीं विपक्षी दलों की उम्मीदवारी को लेकर अमित ठाकरे ने कहा कि उनको अपने विरोधियों की ज्यादा चिंता नहीं है, क्योंकि चुनाव लड़ने का अवसर उन्हें उनके पिता ने दिया है। ऐसे में लोग उनके भाग्य का फैसला करेंगे। कोई अकेले नहीं लड़ सकता, प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए। मनसे के वरिष्ठ नेता बाला नंदगांवकर ने कहा कि राज ठाकरे बड़े दिलवाले व्यक्ति हैं। आज की राजनीति में ऐसे लोगों की कमी हैं। अब फैसला जनता को करना है, कि वे माहिम से किसे विजयी बनाते हैं।

ये भी पढ़ेंः Maharashtra Election: MVA में हुआ सीट बंटवारा, जानें किस पार्टी को कितनी मिलीं Seats

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो