whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Maharashtra: क्या समाजवादी पार्टी ने दिया गठबंधन को झटका? उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चौंकाया, देखें लिस्ट

Maharashtra Assembly Election 2024: समाजवादी पार्टी ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने 4 उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं।
10:30 PM Oct 18, 2024 IST | Pushpendra Sharma
maharashtra  क्या समाजवादी पार्टी ने दिया गठबंधन को झटका  उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चौंकाया  देखें लिस्ट

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को होंगे और परिणाम 23 नवंबर को आएंगे। फिलहाल महाविकास अघाड़ी में शामिल दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर पेंच फंसा हुआ है, लेकिन इस बीच समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चौंका दिया है। समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। पार्टी ने 4 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इसमें मुंबई के शिवाजी नगर से अबू आसिम आजमी, भिवंडी पूर्व से रईस शेख, मालेगांव से ससने हिंद और भिवंडी पश्चिम से रियाज आजमी का नाम शामिल है।

Advertisement

बता दें कि हाल ही में सपा विधायक अबू आजमी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में ज्यादा सीटों की डिमांड की थी। आजमी ने ये भी कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र चुनाव के लिए गठबंधन से 18 सीटों की मांग की है। इन सीटों पर कांग्रेस का कोई प्रभाव नहीं है।

Advertisement

महाराष्ट्र दौरे पर अखिलेश यादव 

गौरतलब है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव दो दिन के महाराष्ट्र दौरे पर हैं। उन्होंने नासिक से चुनाव अभियान की शुरुआत की है। मालेगांव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रैली कर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की। बताया जा रहा है कि सपा की गठबंधन से सीटों को लेकर बातचीत चल रही है, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इसी बीच उन्होंने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चौंका दिया। समाजवादी पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव में दो सीटों पर जीत हासिल की थी। तब उसने अकेले ये चुनाव लड़ा था।

Advertisement

ये भी पढ़ें: शिवसेना UBT 100 तो कांग्रेस 120 सीट पर लड़ेगी चुनाव! उद्धव ठाकरे गुट के नेता किशोर तिवारी ने दिया बड़ा बयान 

महाविकास अघाड़ी में फूट!  

महाराष्ट्र चुनाव से पहले महाविकास अघाड़ी में फूट नजर आने लगी है। उद्धव ठाकरे की शिवसेना और कांग्रेस के बीच कलह की बात सामने आने लगी है। ठाकरे गुट की श‍िवसेना का कहना है क‍ि नाना पटोले अड़‍ियल रुख अपनाए हुए हैं। जिसकी वजह से सीटों का बंटवारा नहीं हो पा रहा है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) के बीच सीट बंटवारे को लेकर पसोपेश की स्थिति बनी हुई है। शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता संजय राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में महाराष्ट्र कांग्रेस नेताओं पर निशाना तक साध दिया। उन्होंने कहा कि वे लिस्ट दिल्ली भेजते हैं। जिसके बाद बातचीत होती है।

ये भी पढ़ें: Video: इस चेहरे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं शरद पवार? MVA में मचा हड़कंप!

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो