whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Maharashtra Chunav 2024: उद्धव ठाकरे की दूसरी लिस्ट में 15 प्रत्याशी कौन?

Shiv Sena UBT Released Candidate List: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने 15 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। अब तक उद्धव गुट ने 80 सीटों पर प्रत्याशियों का एलान कर दिया है।
10:14 AM Oct 26, 2024 IST | Rakesh Choudhary
maharashtra chunav 2024  उद्धव ठाकरे की दूसरी लिस्ट में 15 प्रत्याशी कौन
Shiv Sena UBT Released Candidate List

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के लिए शिवसेना यूबीटी ने 15 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी। लिस्ट के अनुसार धुले शहर से अनिल गोटे और चोपडा से राजू तडवी को टिकट दिया गया है। इसके अलावा बुलढाणा से जयश्री शेलके, हिंगोली से रूपाली राजेश पाटिल और परतूर से आसाराम बोराडे को मैदान में उतारा गया है। वहीं दिसग्र से पवन श्यामलाल जायसवाल, देवलाली से योगेश घोलप, कल्याण पूर्व से धनंजय बोडारे, शिवडी से अजय चौधरी, श्रीगोंदा से अनुराधा राजेंद्र नागावडे और कणकवली से संदेश भास्कर पारकर को प्रत्याशी बनाया गया है।

Advertisement

वहीं जलगांव शहर से सुनील महाजन, कल्याण पश्चिम से सचिन बासरे, भायखला से मनोज जामसुतकर, वडाला से श्रद्धा श्रीधर जाधव को प्रत्याशी बनाया है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र की 8 हॉट सीटें, जिस पर सीट बंटवारे को लेकर महायुति में फंसा पेंच!

Advertisement

सीट शेयरिंग पर अभी भी माथापच्ची

बता दें कि इससे पहले शिवसेना यूबीटी ने पहली लिस्ट में 65 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। अब 15 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर पार्टी ने 80 सीटों पर नाम फाइनल कर लिए हैं। सीट शेयरिंग फाॅर्मूले के अनुसार महाविकास के तीनों दल 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। वहीं बाकी सीटों को लेकर भी तीनों दलों के बीच जल्द सहमति बन सकती है। सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी शिवसेना को विदर्भ और मुंबई की सीटें देने के लिए राजी नहीं है। ऐसे में देखना होगा कि सीट शेयरिंग का फाॅर्मूला कब फाइनल होता है।

Advertisement

महाराष्ट्र में 288 सीटों पर ही एक ही चरण में 20 नवंबर को मतदान होना है। वहीं नतीजे 23 नवंबर को जारी किए जाएंगे। फिलहाल महाराष्ट्र में महायुति की अगुवाई वाली सरकार है।

ये भी पढ़ेंः ‘5 सीटें नहीं मिलीं तो 25 पर लड़ेंगे चुनाव’, सपा की धमकी! जानें MVA ने कितनी छोड़ीं Seats?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो