whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Maharashtra Chunav 2024: NCP प्रत्याशी सना मलिक कौन? जिनके पिता के दाऊद इब्राहिम से संबंध!

Who is Sana Malik: एनीसीपी अजित पवार ने मुंबई की अणुशक्तिनगर सीट से नवाब मलिक की बेटी सना मलिक को प्रत्याशी बनाया है। बीजेपी सना मलिक के पिता नवाब मलिक की उम्मीदवारी को लेकर विरोध कर रही थी। इसके बाद एनसीपी ने फैसला बदल लिया।
11:38 AM Oct 25, 2024 IST | Rakesh Choudhary
maharashtra chunav 2024  ncp प्रत्याशी सना मलिक कौन  जिनके पिता के दाऊद इब्राहिम से संबंध
Who is Sana Malik

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के लिए अजित पवार की एनसीपी ने आज 7 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी। लिस्ट में सना मलिक और जीशान सिद्दीकी जैसे नेताओं के नाम शामिल हैं। सना मलिक को अजित पवार की अगुवाई वाली एनसीपी ने अणुशक्ति नगर से उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से उनके पिता नवाब मलिक विधायक थे, लेकिन दाऊद इब्राहिम गैंग से नाम जुड़ने के बाद बीजेपी ने उनका विरोध किया। इसके बाद एनसीपी ने उनकी बेटी को मैदान में उतारा।

Advertisement

सना मलिक 28 अक्टूबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। ऐसे में आपको बताते हैं कि सना मलिक कौन हैं? जब दाऊद गैंग से जुड़े होने और मनी लाॅन्ड्रिंग के आरोप में ईडी ने कार्रवाई की तो उनकी बेटी ने अणुशक्ति नगर में मोर्चा संभाला और विकास कार्यों को लेकर लोगों की मदद की।

ये भी पढ़ेंः NCP जाॅइन करते ही जीशान सिद्दीकी को मिला टिकट, दूसरी लिस्ट में किस-किसका नाम?

Advertisement

जानें कौन हैं सना मलिक

सना मलिक पिता की गैरमौजूदगी में लगातार अणुशक्तिनगर में एक्टिव रहती हैं। उनकी विधानसभा में मजबूत पकड़ मानी जाती है। वह चौपाल लगातार नियमित तौर पर सुनवाई करती हैं। सना मलिक ने आर्किटेक्ट की पढ़ाई की है। उसके बाद एलएलबी की पढ़ाई की। सना मलिक का विवाह मोइनुद्दीन शेख से हुआ है। उनके दो बच्चे हैं। सना मलिक प्रोफाइल में स्वयं को होम मेकर, आर्किटेक्ट, उद्योगपति, वकील और सोशल वर्कर बताती हैं। इसके अलावा वे एक ट्रस्ट भी चलाती हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Baba Siddique के बेटे Zeeshan Siddiqui ने जाॅइन की अजित पवार की NCP, इसी सीट से लड़ेंगे चुनाव

नवाब के दाऊद से संबंध होने का आरोप

नवाब मलिक महाविकास अघाड़ी की सरकार में कौशल विकास और अल्पसंख्यक कल्याण के कैबिनेट मंत्री थे और फरवरी 2022 में मनी लाॅन्ड्रिंग के आरोप में कोर्ट ने जेल भेज दिया। नवाब मलिक एनसीपी के संस्थापक शरद पवार के करीबी माने जाते हैं। उनके ऊपर दाऊद इब्राहिम से संबंध होने का आरोप लगा। बता दें कि अजित पवार ने सना मलिक को कुछ दिनों पहले ही एनसीपी का प्रवक्ता नियुक्त किया था।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो