होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Maharashtra Chunav 2024: वर्ली में आदित्य ठाकरे के खिलाफ मिलिंद देवड़ा ही क्यों? जानें इसके पीछे की रणनीति

Milind Deora against Aditya Thackeray in Worli: मुंबई की वर्ली सीट महाराष्ट्र चुनाव में प्रदेश की हाॅट सीटों में से एक है। यहां शिंदे गुट ने दिग्गज नेता मिलिंद देवड़ा को प्रत्याशी बनाया है, वहीं उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे दूसरी बार मैदान में हैं।
01:46 PM Oct 28, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Milind Deora against Aditya Thackeray in Worli
Advertisement

Maharashtra Chunav 2024: महाराष्ट्र की 288 सीटों के लिए 20 नवंबर को चुनाव होने हैं। जिस सीट की सबसे अधिक चर्चा हो रही है, वह है वर्ली सीट। वर्ली सीट अब प्रदेश की हाॅट सीट बन चुकी है। इसकी वजह है आदित्य ठाकरे और मिलिंद देवड़ा का चुनाव मैदान में उतरना। शिवसेना शिंदे ने यहां से मिलिंद देवड़ा को प्रत्याशी बनाया है। जबकि उद्धव गुट की ओर से आदित्य ठाकरे प्रत्याशी बनाया गया है। ऐसे में अब चर्चा इस बात की हो रही है आदित्य ठाकरे के सामने शिंदे गुट ने मिलिंद देवड़ा को प्रत्याशी क्यों बनाया है?

Advertisement

1.बता दें कि मिलिंद देवड़ा दक्षिण मुंबई से सांसद रह चुके हैं। वहीं वर्ली सीट भी दक्षिण मुंबई के अतंर्गत ही आती है, जिसे देवड़ा परिवार का गढ़ माना जाता है। लोकसभा चुनाव के दौरान भी देवड़ा इस सीट के प्रभारी थे।

2.शिंदे ने मिलिंद देवड़ा को उतारकर पार्टी को परसेप्शन की लड़ाई में सबसे आगे कर दिया है। पार्टी ने लोगों को यह मैसेज देने की कोशिश की है कि वह किसी से कम नहीं है।शिंदे इस कदम के जरिए यह सियासी मैसेज देने में सफल रहे कि उनके पास भी अनुभवी नेताओं की कमी नहीं है।

ये भी पढ़ेंः BJP से मतभेद की खबरों पर क्या बोले RSS नेता? होसबाले के बयान के क्या मायने

Advertisement

3.वर्ली सीट पर शिंदे ने मजबूत उम्मीदवार उतारकर एनसीपी और शिवसना को एक सीट पर उलझाने की रणनीति बनाई है। वर्ली सीट पर अनुभवी और वरिष्ठ नेता को प्रत्याशी बनाए जाने पर अब ठाकरे परिवार का पूरा ध्यान वर्ली सीट पर रहेगा। कोंकण शिवसेना का गढ़ रहा है। इसमें मुंबई और ठाणे भी आते हैं। इसका फायदा शिंदे की पार्टी को अन्य सीटों पर मिलेगा। वह उद्धव की तुलना में और ज्यादा मजबूती से चुनाव मैदान में उतरेगी।

4.वर्ली सीट से मिलिंद देवड़ा की उम्मीदवारी के बाद से मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा कि हमें राज ठाकरे के बेटे अमित का समर्थन करना चाहिए। बता दें कि इस सीट से शिंदे ने मौजूदा विधायक सदा सरवणकर को प्रत्याशी बनाया है। बीजेपी इसके जरिए अमित ठाकरे की जीत सुनिश्चित करना चाहती है ताकि मुंबई में शिवसेना उद्धव को नियंत्रित किया जा सके। बीजेपी इसके जरिए अमित ठाकरे की जीत सुनिश्चित करना चाहती है ताकि मुंबई में शिवसेना उद्धव को नियंत्रित किया जा सके। अगर राज ठाकरे मुंबई में मजबूत होते हैं तो वह उद्धव गुट के वोटर्स में सेंधमारी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः गमलियाल हेम्ब्रोम कौन? जिनको BJP ने Hemant Soren के खिलाफ उतारा, दूसरी लिस्ट में कितने नाम?

Open in App
Advertisement
Tags :
Aditya thackerayMaharashtra Chunav 2024Milind Deora
Advertisement
Advertisement