खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

9 साल में कीं 20 शादियां, विधवाओं को बनाता था टारगेट, महाराष्ट्र में धोखा देकर ठगी करने वाला नियाज शेख गिरफ्तार

Maharashtra News : महाराष्ट्र के पालघर में महिलाओं को शादी के नाम पर ठगने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 2015 से लेकर अभी तक आरोपी ने 20 शादियां की हैं। यह शख्स विधवा और तलाकशुदा महिलाओं को टारगेट करता था।
08:44 PM Jul 28, 2024 IST | News24 हिंदी
Maharashtra News
Advertisement

Maharashtra News: महाराष्ट्र की पालघर जिला पुलिस ने एक 43 वर्षीय व्यक्ति को ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि इस आरोपी पर महिलाओं से धोखा देकर लाखों रुपये ठगने का आरोप है। एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि आरोपी पर महिलाओं से लाखों रुपये की ठगी करने का आरोप लगा है, पुलिस ने जांच के बाद इस आरोपी को गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि नाला सोपारा निवासी एक महिला की शिकायत के बाद जांच किया गया और पुलिस ने 23 जुलाई को ठाणे जिले के कल्याण से आरोपी फिरोज नियाज शेख को गिरफ्तार किया है।

Advertisement

महाराष्ट्र पुलिस ने दी ये बड़ी जानकारी

सीनियर इंस्पेक्टर विजय सिंह भागल ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी मेट्रोमोनियल वेबसाइट पर महिलाओं से दोस्ती करता था और फिर शादी कर लेता था। शादी के बाद आरोपी नगदी और कीमती सामान समेत लाखों रुपये की ठगी करके भाग जाता था।

आरोपी के पास से बरामद हुआ लाखों की नगदी सहित कीमती सामान

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि आरोपी फिरोज नियाज शेख के घर से लैपटॉप,मोबाइल फोन,डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, चेकबुक और गहने बरामद किए गए हैं। आरोपी पर Indian Penal Code के संबंधित सेक्शन के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

विधवा तलाकशुदा महिलाओं को निशाना बनाता था आरोपी

जांच में पता चला है कि फिरोज नियाज शेख मैट्रिमोनियल साइट पर तलाकशुदा और विधवा महिलाओं से दोस्ती करता था और फिर उनसे शादी करके लाखों रुपये की ठगी कर लेता था। आरोपी तलाकशुदा और विधवा महिलाओं को इसलिए फंसाता था क्योंकि वह आसानी से उनके जाल में फंस जाती थी।

अलग-अलग राज्यों की  20 से ज्यादा महिलाओं को बनाया था शिकार

महाराष्ट्र पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि 2015 से लेकर अब तक महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और गुजरात की कई महिलाओं को आरोपी ने अपना शिकार बनाया है। आरोपी अभी तक 20 से अधिक महिलाओं के साथ ठगी कर चुका है।

Advertisement
Tags :
Mumbai Newsनियाज शेख
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement