whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'विकास और विधानसभा चुनाव पर फोकस', संघ की पत्रिका में उठाए सवाल पर क्या बोले अजित पवार?

Ajit Pawar Statement : महाराष्ट्र में एक बार फिर सियासी उठापटक हो सकता है। इस बार महायुति में दरार पड़ सकती है। लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में अजित पवार अकेले नजर आ रहे हैं। सहयोगी दलों के नेता अब अजित पवार से कटे-कटे रहते हैं।
06:27 PM Jun 14, 2024 IST | Deepak Pandey
 विकास और विधानसभा चुनाव पर फोकस   संघ की पत्रिका में उठाए सवाल पर क्या बोले अजित पवार
Ajit Pawar Statement On maharashtra assembly election

Maharashtra Politics News : लोकसभा चुनाव के बाद अब महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर उथलपुथल के संकेत मिल रहे हैं। राज्य में महायुति के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। केंद्र में मोदी सरकार बनने से लेकर सुनेत्रा पवार के राज्यसभा नामांकन के दौरान भाजपा और शिंदे की शिवसेना के नेता अजित पवार से दूरी बनाए हुए हैं। संघ से जुड़ी पत्रिका में उठाए गए सवाल पर अजित पवार ने कहा कि इस वक्त उनका फोकस महाराष्ट्र के विकास और विधानसभा चुनाव पर है।

संघ की साप्ताहिक पत्रिका 'ऑर्गनाइजर' में बीजेपी के एनसीपी के साथ गठबंधन की अलोचना की गई और राज्य में एनडीए के खराब प्रदर्शन का इसे ही जिम्मेदार ठहराया गया। इसे लेकर डिप्टी सीएम और एनसीपी अध्यक्ष अजित पवार ने कहा कि वह इस मुद्दे पर बात नहीं करना चाहते हैं। लोकसभा चुनाव के बाद कई नेता अपनी राय और विचार व्यक्त कर रहे हैं। लोकतंत्र में अपनी राय व्यक्त करना उनका अधिकार है, लेकिन वे उनपर कोई भी कमेंट नहीं करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में NDA में दरार! सुनेत्रा पवार के राज्यसभा नामांकन की तस्वीर से मिले ये संकेत

विकास कार्यों पर ध्यान केंद्रित करना है : डिप्टी सीएम

अजित पवार ने आगे कहा कि उनका ध्यान विकास कार्यों पर केंद्रित है। साथ ही यह भी प्रयास है कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में महायुति कैसे नई ऊर्जा के साथ जुटेगी। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र में महायुति में दरार के कयास लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : लोकसभा में बढ़ी कांग्रेस की सीटें, तो टेंशन में आए उद्धव ठाकरे, अकेले लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव!

चुनाव में महाराष्ट्र में महायुति को लगा झटका

आपको बता दें कि इस बार महाराष्ट्र में महायुति के तहत भाजपा, शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी ने मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन गठबंधन को ज्यादा सीटें नहीं मिलीं। जहां भाजपा 9 सीटों पर सिमट गई तो वहीं सहयोगी दल अजित पवार गुट को 1 सीट और शिंदे गुट को 7 सीटें मिलीं। राज्य में महा विकास अघाड़ी ने 30 सीटों पर जीत हासिल की।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो