whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Metro Ticket On WhatsApp: वॉट्सऐप पर ऐसे खरीदें मेट्रो टिकट, मुंबई में शुरू हुई सुविधा

WhatsApp Ticket Service in Mumbai Metro: मुंबई मेट्रो ने अपने यात्रियों के लिए नई वॉट्सऐप बेस्ड टिकटिंग सर्विस शुरू की है। यात्री केवल एक मैसेज से मेट्रो टिकट खरीद सकते हैं। यह सेवा मेट्रो लाइन-2A और 7 पर यात्रा करने वाले के लिए है।
10:34 PM Oct 11, 2024 IST | News24 हिंदी
metro ticket on whatsapp  वॉट्सऐप पर ऐसे खरीदें मेट्रो टिकट  मुंबई में शुरू हुई सुविधा
metro

WhatsApp Ticketing Service in Mumbai Metro: महा मुंबई मेट्रो ऑपरेशंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (MMMOCL) ने अपने यात्रियों के लिए WhatsApp टिकटिंग सर्विस शुरू की है। ये नई सेवा मेट्रो लाइन-2A और 7 पर यात्रा करने वाले के लिए उपलब्ध है। आप WhatsApp पर केवल एक मैसेज करके अपने लिए टिकट खरीद सकते हैं। इससे पेपर टिकट की जरूरत खत्म हो जाएगी। इसके लिए आपको बस एक नंबर पर मैसेज भेजना होगा।

Advertisement

यात्री 86526 35500 पर 'Hi' भेज सकते हैं या स्टेशनों पर दिख रहे QR कोड को स्कैन करके इंटरफेस के माध्यम से टिकट खरीद सकते हैं। बता दें  कि यह सेवा महा मुंबई मेट्रो के सभी स्टेशनों और लाइनों को कवर करती है, जो शहर के मेट्रो नेटवर्क को डिजिटली बेहतर बनाती है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

क्यों बेहतर है ये सुविधा?

WhatsApp-आधारित टिकटिंग सिस्टम से कई फायदे हैं, जिसमें सबसे पहला ये है कि डिजिटल टिकटिंग के आने से यात्रियों की यात्रा में सुविधा होगी और कम टाइम लगेगा। इसके अलावा नई सुविधा से कागज के टिकटों का इस्तेमाल कम होगा, जो एक इको फ्रेंडली कदम है। इसके अलावा सुविधा डिजिटल होने के कारण यात्रियों को बेहतर अनुभव देने में मददगार साबित होगा। नई सुविधा टिकटिंग प्रोसेस को इतना सरल बनाती है कि टिकट खरीदना मैसेज भेजने जितना आसान हो गया है।

Advertisement

Advertisement

महा मुंबई मेट्रो के अध्यक्ष और मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (MMRDA) के महानगर आयुक्त डॉ. संजय मुखर्जी ने कहा कि इस पहल के साथ, हमारा लक्ष्य एक सुविधाजनक, उपयोगकर्ता के अनुकूल समाधान प्रदान करना है जो देश भर के लोगों के लिए दैनिक आवागमन को आसान बनाने के हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप है।  सवारियों की संख्या में औसतन 5% मासिक वृद्धि के साथ, हम समय की पाबंदी और निर्बाध सेवाओं के मामले में यात्रियों की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं।

WhatsApp टिकटिंग के फायदे

इस नई सुविधा के साथ आप तत्काल टिकट खरीद सकते हैं, आपको बस WhatsApp नंबर 86526 35500 पर बस 'Hi' भेजना है या QR कोड स्कैन करके टिकट खरीदना है। इससे आपको क्विक और बेहतर एक्सेस मिलता है और आप एक ट्रांजैक्शन में छह QR टिकट तक बनाए जा सकते हैं, जिससे एक साथ कई लोग यात्रा कर सकते हैं। नई सुविधा के कारण कागज के टिकट की जरूरत खत्म हो जाएगी, जो  इसे इको-फ्रेंडली बनाती है। आप आसानी से UPI पेमेंट के जरिए अपनी टिकट बुक कर सकते हैं

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो