whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मोदी-माल्या भाग गए क्योंकि एजेंसियां समय पर अरेस्ट नहीं कर पाई... PMLA कोर्ट ने क्यों की ये टिप्पणी

PMLA court Comment on Neerav Modi Vijay Malya: मुंबई की PMLA कोर्ट ने एक याचिका की सुनवाई करते हुए कहा कि धन शोधन के किसी भी मामले को नीरव मोदी और विजय माल्या केस से नहीं जोड़ सकते।
06:59 PM Jun 03, 2024 IST | Rakesh Choudhary
मोदी माल्या भाग गए क्योंकि एजेंसियां समय पर अरेस्ट नहीं कर पाई    pmla कोर्ट ने क्यों की ये टिप्पणी
विजय माल्या और नीरव मोदी

PMLA court Comment on Neerav Modi Vijay Mallya: मुंबई की विशेष कोर्ट ने सोमवार को आर्थिक भगोड़ा अपराधियों को लेकर बड़ी टिप्पणी की। कोर्ट ने कहा कि लाखों-करोड़ों रुपए के घोटाले के आरोपी नीरव मोदी, विजय माल्या और मेहुल चौकसी इसलिए देश से भाग गए क्योंकि जांच एजेंसियां उन्हें टाइम पर नहीं पकड़ पाई। ईडी की पीएमएलए कोर्ट के जज एमजी देशपांडे ने यह टिप्पणी PMLA के तहत जमानत की शर्तों में बदलाव की मांग पर की। याचिका कर्ता व्योमेश शाह ने पीएमएलए कानून के तहत बनाई गई जमानत की शर्तों में बदलाव के लिए याचिका दायर की थी।

याचिका में व्योमेश शाह ने मांग की थी कि विदेश यात्रा पर जाने से पहले कोर्ट की अनुमति वाली शर्त में संशोधन हो। शाह की याचिका पर ईडी ने जवाब दाखिल करते हुए कहा कि शाह के आवेदन को अगर अनुमति मिलती है तो देश में मोदी, माल्या और चैकसी जैसे केसों में इजाफा होगा। ईडी की दलीलों को खारिज करते हुए जज ने कहा कि मैंने इस दलील पर विचार किया और काफी देर तक सोचने के बाद इस नतीजे पर पहुंचा हूं कि ये सब लोग इसलिए भाग गए कि क्योंकि जांच एजेंसिया उन्हें अरेस्ट नहीं कर पाई।

जानें क्या है मोदी-चौकसी मामला

विशेष कोर्ट के जज ने कहा कि याचिकाकर्ता ने समन मिलने पर जवाब देने के लिए उपस्थित हुए हैं। इसके साथ ही कई बार कोर्ट में पेश हुए हैं और कई बार विदेश यात्रा के लिए आवेदन किया है। कोर्ट ने कहा कि व्योमेश के मामले की तुलना माल्या, मोदी के केस से नहीं की जा सकती। बता दें कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसका मामा मेहुल चौकसी पीएनबी घोटाला मामले में मुख्य आरोपी हैं। नीरव मोदी फिलहाल ब्रिटेन की जेल में बंद हैं और उसका मामा एंटीगुआ में हैं। जबकि माल्या ब्रिटेन में हैं। बता दें कि सरकार तीनों आरोपियों की अरबों रूपए की संपत्ति अब तक जब्त कर चुकी है।

ये भी पढ़ेंः एक्ट्रेस हेमा की हुईं गिरफ्तारी, रेव पार्टी और ड्रग्स से जुड़ा है मामला

ये भी पढ़ेंः क्यों डाली मोदी के PM बनने पर सिर मुंडवाने वाली पोस्ट? आप नेता ने बताई वजह

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो