whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मुंबईवासियों सावधान! अगले 3 घंटे खतरनाक, मौसम को लेकर आई डराने वाली चेतावनी, देखें IMD का ताजा अपडेट

Mumbai Weather Forecast: मुंबई के लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिससे हालात और खराब होने के आसार हैं। प्रशासन ने भी अलर्ट देखते हुए लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी है। वहीं कई सेवाएं बंद करके बचाव अभियान शुरू कर दिया है।
11:12 AM Jul 08, 2024 IST | Khushbu Goyal
मुंबईवासियों सावधान  अगले 3 घंटे खतरनाक  मौसम को लेकर आई डराने वाली चेतावनी  देखें imd का ताजा अपडेट
मुंबई में मानसून की बारिश से बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं।

IMD Predicts Heavy Rainfall in Mumbai: मुंबई में मानसून की भारी बारिश से हालात काफी खराब हैं। पूरे शहर में जलभराव की स्थिति है। सड़कों से लेकर रेलवे ट्रैक तक दरिया बने हुए हैं। वहीं अब मौसम विभाग ने एक और डराने वाली चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने अगले 3 घंटे के लिए मुंबई में मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। विभाग ने मुंबई में अगले 3 घंटे में भारी से बहुत भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की है।

Advertisement

आज दोपहर करीब 2 बजे समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठेंगी। 4.40 मीटर ऊंचा ज्वार भाटा आ सकता है। वहीं मौसम के इस ताजा अलर्ट को देखते हुए मुंबई में एहतियातन स्कूल, ऑफिस, कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। एग्जाम भी पोस्टपोन कर दिए गए हैं। लोकल ट्रेन सर्विस बीते दिन ही सस्पेंड कर दी गई है। लोगों को सतर्क रहने की सलाह है। लोगों से कहा गया है कि वे घरों के अंदर रही रहें और बच्चों-बुजुर्गों को बाहर नहीं जाने दें।

Advertisement

फ्लाइटें डायवर्ट, ट्रेन सर्विस सस्पेंड, स्कूल-कॉलेज बंद

मुंबई में मानसून की भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव है। सड़कें पानी में डूबी हैं और रेलवे ट्रैक पानी से भरे हैं। लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है। इतना ही नहीं मुंबई एयरपोर्ट में भी पानी भर गया है, जिस वजह से 27 फ्लाइट डायवर्ट की गई हैं। रात 2.20 से 3.40 तक एयरपोर्ट पर ऑपरेशन बंद करना पड़ा। फ्लाइट को अहमदाबाद, हैदराबाद, इंदौर जैसे शहरों मे डायवर्ट करना पड़ा। मुंबई की लोकल ट्रेन सेवा भी बारिश से प्रभावित हुई है। सुबह से ठाणे स्टेशन से मध्य रेलवे की ट्रेनें देरी से चल रही हैं। सुबह 7 बजे तक ठाणे से मुंबई जाने वाली दिशा में रेल सेवाएं बंद थीं।

Advertisement

हार्बर लोकल रूट की सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। वेस्टर्न रेलवे की ट्रेनें 20 से 25 मिनट की देरी से चल रही हैं। बारिश के कारण मध्य रेलवे ने लंबी दूरी की कई ट्रेनें रद्द कर दी हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ठाणे, कसारा, टिटवाला, कल्याण-कसारा रूट, अटगांव, थानसित, वाशिंद, सायन, माटुंगा सर्कल, वडाला चेंबूर रेलवे स्टेशन, कर्जत-खोपोली, भांडुप, कुर्ला-मानखुर्द आदि रेलवे स्टेशन पूरी तरह से पानी में डूबे हुए हैं। वहीं सड़कों पर जलभराव को देखते हुए स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। प्रशासन के अधिकारी पूरे शहर में हालातों पर नजर बनाए हुए हैं।

300MM बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

मुंबई में मानसून की बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मुंबई में रविवार देर रात एक बजे शुरू हुई बारिश सुबह 7 बजे तक चली और इन 7 घंटों में करीब 300 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड हुई। सुबह लोग उठे तो सड़कों पर जलभराव देखकर चौंक गए।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो