whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मुंबई में रेलवे स्टेशन पर भगदड़, पुलिस नहीं कर पाई काबू, जानें भीड़ में क्यों हुई धक्का मुक्की?

Stampede on Mumbai Railway Station: मुंबई में रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़ में लोग घायल हुए हैं। भीड़ इतनी थी कि पुलिस भी हालात काबू नहीं कर पाई। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
09:48 AM Oct 27, 2024 IST | Khushbu Goyal
मुंबई में रेलवे स्टेशन पर भगदड़  पुलिस नहीं कर पाई काबू  जानें भीड़ में क्यों हुई धक्का मुक्की
घायल लोगों को पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया।

Mumbai Bandra Terminus Station Stampede: मुंबई में देररात बांद्रा टर्मिनस स्टेशन पर भगदड़ मच गई। धक्का मुक्की करते हुए भाग रहे लोग एक दूसरे के ऊपर गिरने लगे। महिलाएं और बच्चे अपनी जान बचाने को इधर उधर भागने लगे। इस भगदड़ में 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनमें से 2 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। घायलों को भाभा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों की हालत खतरे से बाहर है, लेकिन एक युवक की टांग पर गहरा कट लगा है।

Advertisement

बताया जा रहा है कि भीड़ इतनी थी कि पुलिस भी हालात काबू नहीं कर पाई। रात करीब 2 बजे की घटना है। मुंबई रेलवे स्टेशन पर बांद्रा गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन आई थी और उसमें चढ़ने के लिए लोगों में धक्का मुक्की हुई। पुलिस ने हालात कंट्रोल करने की कोशिश की तो भगदड़ मच गई। किसी तरह पुलिस ने प्लेटफार्म खाली कराया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस जांच में पता चला कि ट्रेन को सुबह करीब सवा 5 बजे रवाना होना था, लेकिन रात को ही ट्रेन प्लेटफार्म पर लग गई थी।

यह भी पढ़ें:जिम ट्रेनर ने क्यों किया ‘दृश्यम’ जैसा कांड? DM के कंपाउंड में दफनाई थी लाश

Advertisement

ट्रेन में चढ़ने की जद्दोजहद में हुआ हादसा

मुंबई पुलिस ने मीडिया को जानकारी दी कि बांद्रा टर्मिनस के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर भगदड़ मची। ट्रेन नंबर 22921 बांद्रा-गोरखपुर एक्सप्रेस में लोगों को चढ़ना था। उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग दिवाली और छठ पूजा के मौके पर अपने घर जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर आए थे।

Advertisement

इसलिए भीड़ हो गई और ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में भगदड़ मच गई। घायलों की शिनाख्त 40 वर्षीय शब्बीर अब्दुल रहमान, 28 वर्षीय परमेश्वर सुखदार गुप्ता, 30 वर्षीय रवींद्र हरिहर चुमा, 29 वर्षीय रामसेवक रवींद्र प्रसाद प्रजापति, 27 वर्षीय संजय तिलकराम कांगय, 18 साल के दिव्यांशु योगेंद्र यादव, 25 साल के मोहम्मद शरीफ शेख, 19 साल के इंद्रजीत साहनी और 18 साल के नूर मोहम्मद शेख के रूप में हुई।

यह भी पढ़ें:भीषण हादसे में 19 लोगों की मौत, मेक्सिको में ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराई यात्रियों से भरी बस

त्योहार पर घर जाने के लिए उमड़े थे लोग

बता दें कि दिवाली त्योहार आने वाला है और उसके बाद छठ पूजा है। दूसरे राज्यों में काम करने के लिए आने वाले उत्तर प्रदेश, बिहार के लोग दोनों त्योहारों पर अपने घर जाते हैं। इस दौरान रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंड पर भारी भीड़ देखने को मिलती है। ऐसी ही भीड़ शनिवार देररात मुंबई बांद्रा टर्मिनस पर जुटी, लेकिन ट्रेन छूटने के डर से लोग धक्का मुक्की करते हुए ट्रेन में चढ़ने लगे, इस दौरान भगदड़ मची।

यह भी पढ़ें:मकान में भीषण अग्निकांड, जिंदा जले 4 लोग; जानें गुरुग्राम में कब-कहां और कैसे हुआ हादसा?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो