whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

फिर बारिश बरपा रही कहर, सड़कें बनीं दरिया, स्कूल-कॉलेज बंद, मुंबई में हाहाकार; IMD का रेड अलर्ट

Aaj Ka Mausam : अगर आप घर से बाहर निकलने वाले हैं तो ये खबर जरूर पढ़ लें। आईएमडी ने मुंबई और आसपास के जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। आर्थिक राजधानी में इस वक्त झमाझम बारिश हो रही है, जिससे कई जगहों पर जलभराव हो गया।
07:53 PM Sep 25, 2024 IST | Deepak Pandey
फिर बारिश बरपा रही कहर  सड़कें बनीं दरिया  स्कूल कॉलेज बंद  मुंबई में हाहाकार  imd का रेड अलर्ट
मुंबई में झमाझम हो रही बारिश।

Mumbai Rain : महाराष्ट्र में लगातार भारी से बहुत भारी बारिश हो रही है, जिससे कई जिलों में हाहाकार मचा हुआ है। मुंबई और आसपास के जिलों में सड़कें दरिया बन गई हैं और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई जगहों पर बारिश का पानी भर गया है, जिससे सड़कों पर गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं। मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर रेड-ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस बीच स्कूल-कॉलेज गुरुवार को बंद रहेंगे।

Advertisement

जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने भारी बारिश को लेकर बुधवार और गुरुवार के लिए चेतावनी जारी की है। मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पुणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि पालघर और नासिक के लिए रेड अलर्ट जारी है। अगले 24 घंटे मुंबई के साथ इन जिलों में जमकर बादल बरसते रहेंगे। इसका असर पूरे राज्य में देखने को मिलेगा।

Advertisement

भारी बारिश से उड़ानें भी प्रभावित

Advertisement

छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पीआरओ ने कहा कि भारी बारिश की वजह से 7 विमानों को वापस भेजने और 2 फ्लाइटों को डायवर्ट कर दिया गया। वहीं, स्पाइसजेट ने कहा कि मुंबई में खराब मौसम की वजह से उड़ानें प्रभावित हो सकती है।

यह भी पढे़ं : फिर से लौटा चक्रवाती तूफान! बिहार-एमपी समेत इन 20 राज्यों में दिखेगा असर, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

क्यों महाराष्ट्र में हो रही बरसात

आईएमडी के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में एक लो प्रेशर का एरिया सक्रिय है, जिससे महाराष्ट्र में नमी बढ़ गई और मानसून की बारिश हो रही है। मुंबई में लगातार हो रही झमाझम बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। जगह-जगह भरे बारिश के पानी के बीच से लोगों को होकर गुजरना पड़ रहा है। जो जहां है वो वहीं रुकने का ठिकाना ढूंढ रहा है। बारिश से ऐसा लग रहा है जैसे मुंबई थम गई है।

यह भी पढे़ं : इस बार पड़ेगी भयंकर ठंड, इन राज्यों में 3 डिग्री तक पहुंचेगा तापमान! IMD ने दिया बड़ा अपडेट

इन राज्यों में बारिश

गोवा, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कर्नाटक, बिहार में भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। गुजरात, छत्तीसगढ़, चंडीगढ़, ओडिशा और तेलंगाना के अलग-अलग हिस्सों में बादल बरसेंगे। दिल्ली एनसीआर में भी बरसात हो सकती है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो