होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मुंबई में भारी बारिश से हाहाकार, स्कूल-कॉलेज बंद; देखें 10 भयावाह वीडियो

Aaj Ka Mausam : महाराष्ट्र के कई जिलों में अचनाक तेज बारिश हुई। कई इलाकों में कमर तक पानी भर गया। ट्रेन और फ्लाइट सेवाएं भी प्रभावित हो गईं। जलभराव के कई वीडियो सामने आए हैं।
10:04 PM Sep 25, 2024 IST | Deepak Pandey
मुंबई में बारिश को लेकर मचा हाहाकार।
Advertisement

Mumbai Rain Alert : मुंबई में बुधवार की शाम से लगातार झमाझम बारिश से हालात बेकाबू हो गए। कुछ घंटों की बारिश में मुंबई पानी-पानी हो गई। कई जगहों पर जलभराव हो गया। कमर तक भरे पानी के बीच से लोग एक-दूसरे का हाथ पकड़कर आते-जाते दिखाई दिए। लोकल ट्रेन और विमानों पर भी ब्रेक लग गया। मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। देखें डराने वाले ये 10 वीडियो।

Advertisement

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई, पालघर और सतारा समेत महाराष्ट्र के कई जिलों में भयंकर तूफान, बिजली गिरने और भारी बारिश का अनुमान जताया है। आईएमडी ने रेड अलर्ट जारी कर कहा कि अगले कुछ घंटों में अलग-अलग इलाकों में 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। लोगों को घर से बाहर निकलते समय सावधानी बरतने की अपील की गई है।

यह भी पढे़ं : फिर बारिश बरपा रही कहर, सड़कें बनीं दरिया, मुंबई में हाहाकार; IMD का रेड अलर्ट

Advertisement

उड़ानें भी हुईं बाधित

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर खराब मौसम की वजह से उड़ानें बाधित हो गई हैं। इससे पहले इंडिगो की एक फ्लाइट को हवा के झोंके के चलते लैंडिंग से रोक दिया गया और उसे अहमदाबाद की ओर डायवर्ट कर दिया गया। अबतक 7 विमानों को वापस लौटा दिया और 2 उड़ानों को डायवर्ट किया गया। स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा कि भारी बारिश की वजह से उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। ऐसे में यात्रियों से एयरलाइन की वेबसाइट पर उड़ानों की स्थिति को चेक करते रहने का आग्रह किया गया है।

लोकल ट्रेन पर भी पड़ा असर

मुंबई के उपनगरीय रेल नेटवर्क पर भी मूसलाधार बारिश का असर पड़ा है। कुर्ला, भांडुप और विक्रोली में रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया, जिससे सेंट्रल रेलवे (CR) लाइन पर एक घंटे की देरी से लोकल चल रही है। यात्रियों को बताया गया है कि नाहुर, कांजुरमार्ग और विद्याविहार स्टेशनों पर लोकल ट्रेनें नहीं रुकेंगी। वेस्टर्न लाइन पर लोकल रद्द होने लगी हैं, जिससे चर्चगेट और अन्य स्टेशनों पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी है।

यह भी पढे़ं : फिर से लौटा चक्रवाती तूफान! बिहार-एमपी समेत इन 20 राज्यों में दिखेगा असर, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

2 से 3 दिनों तक होती रहेगी बारिश

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में तेज गरज के साथ जमकर बारिश होने की चेतावनी जारी की है। अगले 2 से 3 दिनों में मुंबई, कोंकण, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में भारी से बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद है। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, 64.5 मिमी से 204.4 मिमी के बीच बारिश हो सकती है। कुछ क्षेत्रों में 204.5 मिमी से अधिक भारी बरसात होने की संभावना है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka Mausam
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो